Wednesday, Oct 16, 2019
swami-agnivesh-gets-jharkhand-opposition-support-says-i-am-not-afraid-of-such-bjp-attacks

स्वामी अग्निवेश को मिला विपक्ष का साथ, बोले- ऐसे हमलों से नहीं डरने वाला हूं

  • Updated on 7/18/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने पाकुड़ जिले में कल भाजपा युवा मोर्चा के कथित कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के बावजूद हौसला नहीं खोया है। उन्होंने साफ कहा है कि ऐसे हमलों से वह डरने वाले नहीं हैं। इसके साथ ही अग्निवेश ने हमले की जांच हाई कोर्ट के न्यायाधीश से कराने की मांग की है। 

कन्हैया कुमार के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने JNU को दिया खास निर्देश

पाकुड़ की घटना के बाद पुलिस सुरक्षा में रांची पहुंचे स्वामी अग्निवेश ने कहा कि उन्होंने खुद मुख्यमंत्री रघुवर दास को अपने कार्यक्रम की जानकारी देकर उनसे मिलने का वक्त मांगा था। ऐसे में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पाकुड़ जिला प्रशासन की थी।

माल्या जैसे कर्ज ना चुकाने वालों पर नकेल कसेगी मोदी सरकार, उठाया बड़ा कदम

खास बात यह है कि संवाददाता सम्मेलन में अग्निवेश के साथ कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय और झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मौजूद थे। इस मौके पर अग्निवेश ने कहा, 'मैं ऐसी शक्तियों से कतई डरने वाला नहीं हूं। बुलावा मिलने पर फिर से लिट्टपाड़ा जाउंगा।' 

लोकपाल नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त, बचाव की मुद्रा में मोदी सरकार

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'फासीवादी ताकतों के खिलाफ हमें एकजुट होना होगा। लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी को एक साथ आगे आना होगा।' गरीब-आदिवासियों के साथ खड़े रहने, बंधुआ मजदूरों के हक में लड़ते रहने और अंधविश्वास के खिलाफ जनजागरण जारी रखने की बात दोहराते हुए उन्होंने कहा कि वह कल प्रदर्शन करने वाले लोगों के साथ बातचीत करने को तैयार थे, लेकिन उन्हें पीटा गया यह क्या तरीका है?

थरूर के दफ्तर को निशाना बनाने वाले BJP कार्यकर्ता रिहा, नहीं थम रहा हंगामा

बता दें कि झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 400 किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती पाकुड़ जिले में कथित तौर पर भाजपा, भारतीय जनता युवा मोर्चा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने कल अग्निवेश के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिए थे। वह लिट्टीपाड़ा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पाकुड़ गये थे, जहां कथित तौर पर उन्होंने गोमांस खाने का समर्थन किया था, जिससे लोग उनके खिलाफ भड़क गये थे।

अगनिवेश का अपॉइंटमेंट रद्द हो गया था : राजभवन

झारखंड के राजभवन ने आज सफाई दी कि स्वामी अग्निवेश की गुजारिश पर उन्हें राज्यपाल से मिलने के लिए कल दोपहर का समय दिया गया था, लेकिन पूर्व नियोजित कार्यक्रमों की वजह से उसे तुरंत ही रद्द कर दिया गया। राजभवन के शीर्ष सूत्रों ने इस बात का खंडन किया है कि अग्निवेश के साथ कल हुई मारपीट की घटना अथवा उनकी बयानबाजी के कारण आज राज्यपाल से मिलने का उनका कार्यक्रम रद्द किया गया है।

AAP नेता ने सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के सामने रखा दिल्ली का दुखड़ा

राजभवन ने साफ किया, 'कल दोपहर स्वामी अग्निवेश ने फोन पर राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा था। उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया गया था। लेकिन राज्यपाल की पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की व्यस्तताओं की वजह से इसे कुछ देर बाद ही रद्द कर दिया गया। स्वामी अग्निवेश को फौरन इसकी सूचना दे दी गई थी।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.