Monday, Nov 18, 2019
swami chuinmayanand rape uttarpradesh yogi adityanath akhilesh yadav

स्वामी चिन्मयानंद की विडियो क्रोंफ्रेसिंग के जरिए कोर्ट में हुई पेशी

  • Updated on 10/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद पूर्व केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ( Swami Chinmayanand) की सुरक्षा कारणों के चलते बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई । चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह (OM singh) ने बताया कि स्वामी की आज अदालत में पेशी होनी थी परंतु सुरक्षा कारणों से न्यायिक मजिस्ट्रेट गीतिका सिंह (Geetika singh) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी ली।

राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला 17 नवंबर से पहले

30 अक्टूबर को फिर होगी सुनवाई
सिंह ने बताया कि मामले में अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी। उधर स्वामी से पांच करोड़ रुपए मांगने के आरोप में जेल में बंद संजय सिंह की जमानत अर्जी पर कल बृहस्पतिवार 17 अक्टूबर को सुनवाई होगी। इस बीच पीड़िता के पिता ने‘ बताया कि उन्होंने 25 अगस्त को जब अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था, तब उन्होंने पूरे परिवार को जान का खतरा बताया था, इसके बाद प्रशासन ने उन्हें व पीड़िता की मां को सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराया ।    

J&K: सुरक्षाबलों ने हिजबुल संगठन के तीन आतंकी को किया ढेर, एनकाउंटर जारी

 बेटे के लिए सुरक्षा की मांग 
उन्होंने बताया कि उनका बेटा भी कानून का छात्र है, उसे पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए घर से बाहर भी जाना पड़ता है, परंतु उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है । पीड़िता के पिता ने कहा कि आज वह इसी संबंध में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह  ( indra Vikram singh) से मिलने गए थे परंतु मुलाकात नहीं हो पाई। पीड़िता के पिता ने बताया कि उन्होंने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में पीड़िता की जमानत के लिए अभी अर्जी नहीं दी है क्योंकि वह उच्च न्यायालय (High court) के लिए जमानत संबंधी प्रपत्र इकट्टा कर रहे हैं और शीघ्र ही जमानत अर्जी दाखिल करेंगे ।    

comments

.
.
.
.
.