Tuesday, Dec 06, 2022
-->
swami-nityanand-claim-hw-will-teach-cow-to-talk-in-sanskrit-and-tamil

स्वामी नित्यानंद का अजीबोगरीब दावा, कहा-गाय को सिखाऊंगा फर्राटे से संस्कृत और तमिल बोलना

  • Updated on 9/20/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  दक्षिण भारत में चर्चित स्वंभू बाबा स्वामी नित्यानंद ने दावा किया वो गायों को तमिल और संस्कृत बोलना सिखा सकते हैं। इन दिनों स्वामी नित्यानंद का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें नित्यानंद दावा कर रहे हैं कि वे गाय और बंदरों को आध्यात्म के जरिए संस्कृत और तमिल बोलना सिखा देंगे। वो वीडियों में कहते नजर आ रहे है कि उन्होंने एक सॉफ्टवेयर तैयार किया है जिसकी वजह से ये संभव हुआ है। इनती ही नहीं उन्होंने कहा कि वो इस साफ्टवेयर की टेस्टिंग भी कर चूके हैं। 

नित्यानंद ने कहा, 'बंदर और गाय जैसे जानवरों के शरीर में मनुष्यों की तरह के अंग नहीं होते हैं। मैं आध्यात्म के जरिए जानवरों के शरीर में ये अंग पैदा करने में सक्षम हूं। मैं इस बात को वैज्ञानिक तरीके से भी साबित कर सकता हूं। सॉफ्टवेयर की सफल टेस्टिंग के बाद कह सकता हूं कि मैं गाय और बंदर में इंसानों वाले अंग पैदा कर सकता हूं।

जेट एयरवेज की फ्लाइट में अचानक बहने लगा यात्रियों की नाक-कान से खून, जांच में जुटा AAIB

साथ ही कहा कि मैं एक साल के अंदर इस बात को साबित करके दिखाउंगा। मैं बंदर, शेर और बाघ के बोलने की नली (वोकल कॉर्ड) तैयार करूंगा। नित्यानंद यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जल्द ही हमारे पास वो गाय होंगी जो आपसे तमिल और संस्कृत भाषा में बात करेंगी. इससे पहले नित्यानंद इस बात का भी दावा कर चुके हैं कि वो ध्यान के जरिए बड़े से बड़े रोगों का इलाज कर सकते हैं।

देश के बड़े मुद्दों पर भागवत ने बताया RSS का नजरिया, पढ़ें...

भारत के विवादित धर्मगुरुओं की लिस्ट में नित्यानंद स्वामी का नाम प्रमुखता से आता है। बता दें कि साल 2010 में नित्यानंद काफी विवादित रहे थे। उन पर एक एक्ट्रेस के साथ आपत्तिजनक अवस्था में पाए जाने के आरोप लगे थे। इस घटना की कथित सीडी भी सामने आई थी। एक टीवी चैनल ने इसे प्रसारित भी किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.