Tuesday, Dec 10, 2019
Swatantra Dev Singh UP BJP chief yogi Adityanath

बीजेपी ने खेला स्वतंत्र देव पर दांव, कितना होगा कारगर

  • Updated on 7/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी(BJP) ने अपने संगठन में बड़ा बदलाब किया है, पार्टी ने देश के दो बड़े राज्यों के अध्यक्ष को बदल दिया है। बता दें कि बीजेपी ने यूपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय (mahendra nath pandey) की जगह स्वतंत्र देव (Swatantra Dev Singh) तो वही महाराष्ट्र में यह पद चंद्र कांत पाटिल (Chandrakant Patil) को दिया है। 
महाराष्ट्र बीजेपी में भी फेरबदल, चंद्रकांत पाटिल होंगे नए अध्यक्ष

Image result for स्वतंत्र देव सिंह

 क्या स्वतंत्र देव का दॉव चल सकता है 
बता दें कि आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी ने अपने संगठन में बदलाव किया है। पार्टी ने यूपी की कमान स्वतंत्र देव को दी जो कि महेन्द्र नाथ पांडेय (mahendra nath pandey) की जगह लेंगे। बता दें कि महेन्द्र नाथ पांडेय को इस बार लोकसभा में केन्द्रीय मंत्री का पद दिया गया था जिसकी वजह से भाजपा ने उनसे राज्य अध्यक्ष का पदभार से मुक्त कर दिया है। उनकी जगह उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव को दी गयी है। बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह पर बीजेपी(BJP) का दॉव खेलने का एक कारण यह भी है कि वह पिछ़ड़ी जाति से आते हैं। और वह राज्य में पिछड़ी जाति के बड़े नेता हैं।  इसके अलावा उन्होंने बीजेपी के लिए मध्यप्रदेश (madhay pradesh) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पार्टी ने  उन्हें लोकसभा में मध्यप्रदेश चुनाव प्रभारी बनाया था। और उसी का परिणाम का पार्टी ने अच्छा प्रर्दशन करते हुए 29 में से 28 सीट जीती थी। अब देखना होगा कि वह यूपी में पार्टी को किस हद तक सफलता दिला सकते हैं।

Image result for स्वतंत्र देव सिंह

 मुंबई में हुआ चमत्कार, इमारत के मलबे से बचा लिया गया मासूम

पार्टी की नजर विधानसभा चुनावों पर
कहा जा रहा है कि पार्टी ने यह बदलाव आने वाले विधानसभा चुनावों (vidhansabha election) को देखते हुए लिया है। बता दें कि यूपी में 12 विधानसभा सीटों पर जल्द ही मतदान होने वाला है इसके अलावा अगले साल महाराष्ट्र (maharastra) में भी लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। पार्टी चाहती हैं कि वह हर हाल में इन चुनावों को जीते। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.