Saturday, Jan 25, 2020
swati maliwa taken to lnjp hospital after she falls unconscious hunger strike

मालीवाल का अनशन खत्म! गंभीर हालत को देख डॉक्टर्स ने जबरन चढ़ाया ग्लूकोज

  • Updated on 12/15/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महिला सुरक्षा और बालात्कारियों को फांसी मांग को लेकर 12 दिन से अनशन पर बैठी दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) की तबीयत बिगड़ गई है। वो बेहोश गई, जिसके चलते उन्हें दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वाति मालीवाल को डॉक्टर्स ने ग्लूकोज चढ़ा दिया है।

इससे पहले स्वाति मालीवाल को डॉक्टर्स ने ग्लूकोज चढ़ाने की कोशिश की लेकिन स्वाति ने इनकार कर दिया था। डॉक्टर्स किडनी फेलियर की आशंका देखते हुए ICU में शिफ्ट किया। आज मालीवाल के अनशन (Hunger Strike) का 13वां दिन है। 

बता दें कि डॉक्टरों का कहना है कि यदि वो इसी तरह अनशन करती रहीं तो आगे उनकी हालत और भी गंभीर हो सकती है। 11वें दिन नियमित जांच के दौरान स्वाति का ब्लड प्रेशर 90/70 रहा, जोकि सामान्य से काफी कम है। शुगर लेवल भी 67 रहा जबकि वजन घटकर 57 किलोग्राम तक पहुंच गया।

मालीवाल के अनशन का 12वां दिन, बारिश के चलते हालात खराब लेकिन हौंसले बुलंद

अनशन स्थल पर टेंट में रिसाव से भर गया था पानी
स्वाति मालीवाल कमजोरी की वजह से हिल भी नहीं पा रही थी और कमजोरी के चलते व्हीलचेयर पर रोजाना राजघाट जाकर गांधी समाधि को नमन करने जा रही थी। वहीं गुरुवार देर रात आई जबरदस्त बारिश के चलते दिल्ली में ठंड बढ़ गई है और स्वाति मालीवाल के अनशन स्थल पर टेंट में रिसाव से पानी भर गया था। 

निर्भया की मां ने स्वाति मालिवाल से की मुलाकात, की अनशन तोड़ने की अपील

बारिश से बिगड़े हालात
सर्दी के चलते हालात काफी बिगड़ गए हैं और टेंट में किसी तरह उनके समर्थकों ने होर्डिंग्स के जरिए रातभर उन्हें ढकने का प्रयास किया। स्वाति को देखने आ रहे लोगों का कहना है कि अब केंद्र सरकार को उनकी मांगे मान लेनी चाहिए। वहीं निर्भया की मां ने भी स्वाति को अनशन खत्म करने की अपील की थी। इस दौरान निर्भया की मां से बात करते हुए स्वाति भी भावुक हो गईं थी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.