Wednesday, May 12, 2021
-->
T20 World Cup may be held in 5 cities it is too early to think in UAE BCCI rkdsnt

कोरोना संकट के बीच IPL 2021 के बाद टी20 विश्व कप की तैयारी में जुटी BCCI

  • Updated on 4/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में बढते कोरोना मामलों के बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में कराया जा सकता है ।  परंपरा यही है कि आईसीसी बैकअप में विकल्प तैयार रखता है और पिछले एक साल से वह विकल्प यूएई है ।  

अदालत की फटकार से आहत चुनाव आयोग, कहा- टिप्पणी से हुआ बेहद नुकसान

 

आईपीएल इस समय बायो बबल में हो रहा है लेकिन बीसीसीआई के सामने असल चुनौती टी20 विश्व कप प्रतिकूल परिस्थितियों में कराने की है ।  बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ,‘‘ हमें उम्मीद है कि अभी पांच महीने का समय है और लोगों को टीके मिल रहे हैं तो विश्व कप भारत में ही होगा । यह हो सकता है कि नौ शहरों की बजाय मैच चार या पांच शहरों में हो ।’’   

कोरोना महामारी में इंटरनेट पर मदद मांग रहे लोगों पर कोई रोक नहीं लगाई जाए : सुप्रीम कोर्ट

आईसीसी के एक निरीक्षण दल को 26 अप्रैल को दिल्ली आकर आईपीएल के बायो बबल का जायजा लेना था लेकिन भारत यात्रा पर लगे प्रतिबंध के कारण दौरा स्थगित करना पड़ा ।  अधिकारी ने कहा ,‘‘ उस टीम को इस सप्ताह आना था लेकिन यात्रा प्रतिबंध लागू होने से वे बाद में आयेंगे ।’’  आईसीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया कि टूर्नामेंट यूएई में कराने पर अभी कोई विचार नहीं किया जा रहा है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम हालात पर नजर रखे हुए हैं ।इस समय फैसला लेना जल्दबाजी होगा । टीम नहीं आई क्योंकि यूएई से भारत की यात्रा पर प्रतिबंध है ।’’      बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) धीरज मलहोत्रा ने शुक्रवार को बीबीसी से कहा था कि यूएई विकल्प रखा गया है ।      बोर्ड के अधिकारी ने हालांकि कहा कि परंपरा के तहत यूएई हमेशा दूसरा विकल्प रहता ही है ।    

उन्होंने कहा ,‘‘ आईसीसी टूर्नामेंटों के लिये हमेशा एक विकल्प रहता है और पिछले साल आईसीसी की बैठक में तय होने के बाद यूएई विकल्प है । धीरज ने जो कहा, उसमें कुछ नया नहीं है । अगर अगले पांच महीने में हालात समान रहते हैं तो दूसरी योजना तैयार रखनी होगी ।’’      श्रीलंका, बांग्लादेश या दूसरे देशों में आईसीसी टी20 विश्व कप तीन या चार शहरों में ही होता है लेकिन भारत में बोर्ड की राजनीति के कारण ऐसा संभव नहीं है ।   

शोएब इकबाल के बाद भाजपा सांसद ने की दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

 

विश्व कप 2011 और टी20 विश्व कप 2016 के आयोजन से जुड़े रहे बोर्ड के अधिकारी ने कहा ,‘‘यहां बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली का शहर (कोलकाता), उपाध्यक्ष राजीव शुक्ल का शहर (लखनऊ), सचिव जय शाह का शहर (अहमदाबाद) और कोषाध्यक्ष अरूण धूमल का शहर (धर्मशाला) है ।’’      उन्होंने कहा ,‘‘ इसके अलावा मुंबई, चेन्नई , दिल्ली, बेंगलोर और हैदराबाद तो हैं ही ।’’     

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

comments

.
.
.
.
.