Tuesday, Jan 31, 2023
-->
t20 world cup: rohit hit the ball before the semi-final, know how serious the injury is

T20 World Cup: सेमीफाइनल से पहले रोहित को गेंद लगी, जानिए कितनी गंभीर है चोट

  • Updated on 11/8/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले बड़ी परेशानी से बच गई क्योंकि मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान रोहित शर्मा की बांह में तेजी से गेंद लगी लेकिन चोट गंभीर नहीं है।

रोहित अभ्यास की सामान्य ड्रिल कर रहे थे। वह एडिलेड ओवल में टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ एस रघु का सामना कर रहे थे जब एक शार्ट पिच गेंद तेजी से उछलकर उनकी दायीं बांह पर लगी। भारतीय कप्तान पुल शॉट खेलने के प्रयास में चूक गए और गेंद तेजी से उनकी बांह पर जा लगी। साफ दिख रहा था कि उन्हें काफी दर्द है और वह तुरंत ही अभ्यास सत्र छोड़कर चले गए।

हालांकि उन्होंने आइस पैक लगाने के बाद फिर से अभ्यास किया। टीम सूत्रों ने कहा कि कप्तान फिट है और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच में खेलना चाहिए। सूत्रों ने कहा, ‘जब उन्होंने दोबारा बल्लेबाजी की तो वह किसी तरह से असहज महसूस नहीं कर रहे थे। सीटी स्कैन या एक्सरे करवाने की जरूरत नहीं लगती है। इसके अलावा हमारे पास मैच से पहले एक दिन का समय है जिसमें वैकल्पिक अभ्यास ही होगा। यह चोट अभी गंभीर नजर नहीं आ रही है।'

रोहित चोट लगने के बाद दूर से जब अभ्यास सत्र देख रहे थे तो काफी परेशान लग रहे थे। मानसिक अनुकूलन कोच पैडी अपटन ने इस बीच उनके साथ बात की। आइस पैक लगाने और कुछ देर तक विश्राम करने के बाद रोहित ने फिर से अभ्यास शुरू किया।

थ्रोडाउन विशेषज्ञ को निर्देश दिए गए कि वह तेजी से गेंद न करें और इस बीच भारतीय कप्तान ने अधिकतर रक्षात्मक शॉट ही खेले ताकि यह पता चल सके कि उनके हाथ का मूवमेंट सही है या नहीं। पुल शॉट रोहित का प्रिय शॉट है जिससे उन्होंने काफी रन बनाए हैं लेकिन कई बार उन्होंने इस शॉट को खेलने के प्रयास में अपने विकेट भी गंवाए।

यहां तक की इस टूर्नामेंट में जिंबाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पुल शॉट खेलकर ही अपना विकेट खोया था। बांग्लादेश के खिलाफ भी उनका पुल शॉट सही नहीं लगा था लेकिन क्षेत्ररक्षक ने कैच छोड़ दिया था। भारत को गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करना है। पहला सेमीफाइनल बुधवार को सिडनी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.