Sunday, Sep 26, 2021
-->
taiwan shots down china sukhoi 35 fighter jet sobhnt

बड़ी खबर ! ताइवान ने मार गिराया चीन का लड़ाकू विमान सुखोई- 35, देखें वीडियो

  • Updated on 9/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीन (China) और ताइवान (Taiwan) के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव बना हुआ है इसी बीच खबर आ रही है कि ताइवान ने अपने एयरस्पेस में घुसे चीन के विमान सुखोई-35 को मार गिराया है, अभी इस खबर की पुष्ठि अधिकारिकतौर पर नहीं हुई है अगर यह सही निकली तो यह घटना दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा सकता। 

जनरल नरवणे ने कहा- LAC पर स्थिति नाजुक, सेना हर चुनौती के लिए तैयार

कई बार दी थी चेतावनी
बता दें चीन पिछले कुछ दिनों से लगातार ताइवान के एयरोस्पेस में अपने विमान भेज रहा था। इस  विमान को भी पहले कई बार ताइवान की तरफ से चेतावनी दी गई। उसके बाद भी वह जब उसके हवाई क्षेत्र ने नहीं गया तो ताइवान ने अमेरिकी पेट्रियाट मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम का इस्तेमाल करके विमान को उड़ा दिया। इस हमले के चीनी विमान के परखच्चे उड़ गए और उसका पायलट बुरी तरह से घायल हो गया। 

भारत-चीन सीमा विवाद पर विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले- कूटनीतिक दायरे में ही होगा समाधान 

छिड़ सकती है जंग

इस हमले की बात अगर सच निकली को दोनों देशों केे बीच जंग छिड़ सकती है। गौरतलब है कि चीन ताइवान को अपना हिस्सा मानता है जबकि ताइवान सरकार ऐसा नहीं मानती और वह चीन को कई मौके पर धमका भी चुकी है। हाल में ताइवान ने अपने पासपोर्ट से रिपब्लिकन ऑफ चायना (Republic of china) नाम भी हटा लिया था। जिससे चीनी सरकार काफी गुस्सा हो गई 

 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.