Tuesday, Dec 07, 2021
-->
taj mahal will be visible even at night historical monument will open again from today rkdsnt

ताजमहल के दीदार रात में भी होंगे, आज से फिर खुला ऐतिहासिक स्मारक

  • Updated on 8/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोविड-19 के चलते रात में दीदार के लिये एक साल से बंद ताजमहल को 21 अगस्त से फिर से खोल दिया गया है। सत्रह मार्च 2020 को पहले कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान ताजमहल को रात में दीदार के लिये बंद कर दिया गया था।

AAP सांसद का तंज- सिर्फ शाह जूते पहनेंगे बाकी बाहर उतार के आयेंगे, ये तो बड़ा अपमान है भाई

एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद् (आगरा सर्कल) वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि 21, 23 और 24 अगस्त को रात्रि दर्शन की अनुमति दी जाएगी, क्योंकि स्मारक हर सप्ताह शुक्रवार को बंद रहता है और रविवार को लॉकडाउन लागू है। 

सिसोदिया का आरोप- पीएम मोदी ने अपने ब्रह्मास्त्र अस्थाना को चलाने का लिया फैसला

उन्होंने कहा कि आगंतुकों के लिए तीन समय स्लॉट हैं। रात 8:30-9 बजे, 9-9:30 बजे और रात 9:30-10 बजे। उन्होंने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रत्येक स्लॉट में 50 पर्यटकों को ताज के दीदार की अनुमति दी गई है।‘‘ कुमार ने कहा,‘‘आगरा में 22 माल रोड स्थित एएसआई कार्यालय के काउंटर से एक दिन पहले टिकट बुक किया जा सकता है।‘‘ 

विपक्षी दलों की बैठक में सोनिया गांधी बोलीं - मिलकर काम करने के अलावा कोई विकल्प नहीं

टूरिज्म गिल्ड ऑफ आगरा के उपाध्यक्ष राजीव सक्सेना ने कहा कि यह एक अच्छा कदम है, लेकिन रविवार को लॉकडाउन और रात 10 बजे के बाद कफ्र्यू नहीं हटाए जाने तक इससे सप्ताहांत में आने वाले यात्री आकर्षित नहीं होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘पर्यटक शहर के रात्रि जीवन का आनंद लेना चाहते हैं। वे रात 10 बजे के बाद अपने होटलों में नहीं रहना चाहते।‘‘ सरकार द्वारा अनुमोदित टूर गाइड मोनिका शर्मा ने इस कदम की सराहना की और कहा कि यह आगरा के पर्यटन क्षेत्र के पुनरुद्धार के लिए आशा की किरण है।

कृषि कानूनों के मुद्दे पर पंजाब के विधायक ने भाजपा छोड़ी, अश्विनी शर्मा पर साधा निशाना

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.