Tuesday, Jul 05, 2022
-->
tajinder bagga called bjp mp subramanian swamy a traitor did this tweet kmbsnt

तजिंदर बग्गा ने BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को बताया देशद्रोही, किया ये ट्वीट

  • Updated on 5/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को देशद्रोही कहा है। पूजा स्थल अधिनियम, 1991 को लेकर स्वामी के ट्वीट पर बग्गा ने ये प्रतिक्रिया दी है। बग्गा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि यदि सभी हिंदूओं में से एक झूठा, विध्वंसक और देशद्रोही है, विशेष रूप से अयोध्या, काशी और मथुरा से संबंधित, तो वो है सुब्रमण्यम स्वामी। समय आ गया है कि सभी देशभक्त भारतीयों को डॉ स्वामी की हिंदू विरोधी गतिविधियों के बारे में पता चले।

सुब्रमण्यम स्वामी ने पूजा स्थल अधिनियम, 1991 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि  लोकसभा में पूर्ण बहुमत और राज्यसभा में वास्तविक बहुमत के साथ प्रधान मंत्री के रूप में 8 साल बाद भी, मोदी 1991 के पूजा स्थल अधिनियम को हटाने में विफल रहे हैं। उससे यह उम्मीद की जा रही थी।

ये पहली बार नहीं है जब स्वामी ने केंद्र की आलोचना की हो। स्वामी मुखर रूप से बीजेपी और मोदी सरकार की आलोचना कई मुद्दों को लेकर करते रहे हैं। 

'खुदाई में अगला नंबर BARC का न हो' ट्वीट पर ट्रोल हुईं मोइत्रा, यूजर्स ने बताई शिवलिंग की शक्ति

क्या है पूजा स्थल अधिनियम, 1991 ?
पूजा स्थल अधिनियम, 1991 के अनुसार 15 अगस्त 1947 से पहले अस्तित्व में आए किसी भी धर्म के पूजा स्थल को किसी दूसरे धर्म के पूजा स्थल में नहीं बदला जा सकता। ऐसा करने वाले को तीन साल की जेल हो सकती है। साथ ही उसे जुर्माना भी भरना होगा। ये कानून तब लागाय गया जब देश में बाबरी मस्जिद का विवाद अपने चरम पर था। 

comments

.
.
.
.
.