Monday, Nov 29, 2021
-->
tamil-nadu-govt-urges-railway-ministry-to-restore-suburban-train-services-in-chennai-pragnt

तमिलनाडु CM ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, कहा- चेन्नई में उपनगरीय रेल सेवाएं करे बहाल

  • Updated on 10/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने रेल मंत्रालय से शहर में उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने का आग्रह किया ताकि इससे आम जनता को फायदा हो और राज्य सरकार को आर्थिक लाभ मिल सके। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण रेल सेवाओं को मार्च में ही निलंबित कर दिया गया था।

जयललिता की सहयोगी शशिकला की 2000 करोड़ की सम्पत्ति आयकर विभाग ने की जब्त

CM ने रेल मंत्रालय को लिखा पत्र
मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) ने रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को पत्र लिख कर कहा है कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) में पहले से ही अंतर-राज्य ट्रेन सेवा शुरू हो गई हैं। यहां मेट्रो रेल सेवाएं भी चालू हैं। मुख्यमंत्री द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया कि राज्य सरकार ने दो सितंबर को ही चेन्नई और आसपास के इलाकों में आम जनता के लिए इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) और उपनगरीय ट्रेनों को फिर से शुरू करने का अनुरोध किया था।

BJP के मुफ्त कोरोना वैक्सीन के वादे पर मचा बवाल, अब कई राज्यों में उठ रही ये मांग...

पत्र में किया ये अनुरोध
पत्र के अनुसार, 'ईएमयू / उपनगरीय ट्रेनों को फिर से शुरू करने से आम जनता को बहुत मदद मिलेगी और अर्थव्यवस्था को शीघ्र गति भी दी जा सकेगी।' उन्होंने कहा, 'इसलिए, मैं आपसे दक्षिण रेलवे को यह निर्देश देने का अनुरोध करता हूं कि वह कोविड-19 के लिए तय मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को अपनाते हुए चेन्नई और उसके आसपास ईएमयू/उपनगरीय ट्रेनों को फिर से शुरू करें।' उपनगरीय ईएमयू सेवाएं शहर को इसके दक्षिणी और उत्तरी हिस्सों से जोड़ती हैं।

संसद कैंटीन से जल्द होगी उत्तर रेलवे की विदाई, ITDC करेगा कायाकल्प

राज्या में कोरोना संक्रमण के मामले 7 लाख के पार
तमिलनाडु में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,077 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 7,00,193 तक पहुंच गई। इसके साथ ही तमिलनाडु देश का ऐसा चौथा राज्य बन गया जहां सात लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोना के 45 मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस से अब तक 10,825 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य की राजधानी में अब तक 1,93,299 मामले सामने आ चुके हैं।

PM मोदी ने रामविलास पासवान को किया याद तो भावुक हुए चिराग, कही ये बात

6.50 लाख से अधिक मरीज हुए ठीक
बुलेटिन के मुताबिक, संक्रमण के कारण 91 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 43 मृतक अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे। सामने आए नए मामलों में से चेन्नई में 833, कोयंबटूर में 285 और चेंगलपट्टू में 193 मरीज शामिल हैं। इसी अवधि में संक्रमणमुक्त हुए 4,314 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। राज्य में अब तक 6,55,170 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 34,198 मरीज उपचाराधीन हैं।

comments

.
.
.
.
.