Friday, Jan 21, 2022
-->
tapovan-rani-disaster-3-bodies-from-tunnel-and-one-dead-body-found-in-alaknanda-albsnt

तपोवन-रैंणी आपदा : नौवें दिन टनल से 3 और अलकनंदा में मिला एक शव

  • Updated on 2/15/2021

गोपेश्वर/ब्यूरो। तपोवन-रैंणी आपदा में लापता लोगों में से सोमवार को 3 लोगों के शव टनल और एक शव अलकनंदा नदी में मैठाणा के पास बरामद हुआ। अब तक आपदा में लापता कुल 54 लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं। इनमें से 29 शवों और एक मानव अंग की शिनाख्त की जा चुकी है। सोमवार तक जोशीमठ थाने में 179 लोगों की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है।

तपोवनः लोगों के सुरक्षित लौटने की उम्मीद तोड़ रही दम,आठवें दिन 14 शव बरामद

उधर, डी.जी.पी. अशोक कुमार ने बताया कि एक दो दिन में सुरंग के अंदर सर्च अभियान रोक दिया जाएगा।
7 फरवरी को तपोवन-रैंणी क्षेत्र में आई आपदा के बाद से तपोवन टनल में 35 से 40 लोगों के होने की संभावना को लेकर रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन की ओर से रैंणी के साथ ही तपोवन बैराज क्षेत्र और जिले के विभिन्न स्थानों पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। यहां सर्च अभियान दल की ओर से 149 लोगों की खोजबीन जारी है।

हाईटेक होगा प्रदेश का वन महकमा, सेटेलाइट से रखी जाएगी लगने वाली आग पर नजर

वहीं जिलाधिकारी स्वाती एस. भदौरिया ने बताया कि रेस्क्यू और सर्च अभियान में मिल रहे शवों का मौके पर ही पोस्टमार्टम किया जा रहा है। शिनाख्त होने पर परिजनों को शव सौंपा जा रहा है। शिनाख्त न होने की स्थिति में शव और मानव अंगों के डी.एन.ए. सैम्पल लेने के बाद नियमानुसार दाह संस्कार किया जा रहा है। सोमवार को चमोली अलकनंदा नदी के तट पर 2 शवों और 1 मानव अंग का दाह संस्कार किया गया।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.