Thursday, Jan 23, 2020
tata motors nano production bs 6 ratan tata

टाटा मोटर्स ने 2019 में नहीं किया Nano का उत्पादन

  • Updated on 1/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। टाटा मोटर्स (Tata motors) ने बीते साल यानी 2019 में अपनी छोटी कार नैनो (Nano) की एक इकाई का भी उत्पादन नहीं किया। साल के दौरान सिर्फ फरवरी (february) में कंपनी नैनो की एक इकाई की बिक्री कर पाई। रतन टाटा (Ratan tata) का सपना कही जाने वाली नैनो को कंपनी ने अभी औपचारिक रूप से बाजार से हटाया नहीं है।
Paytm और Google Pay से पेमैंट करने पर शख्स को लगा 1 लाख रुपए का चूना

दिसंबर मे नैनो का उत्पादन बंद
शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि दिसम्बर 2019 में टाटा मोटर्स ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया। साथ ही एक भी नैनो बेची नहीं गई। दिसम्बर, 2018 में कंपनी ने नैनो की 82 इकाइयों का उत्पादन किया था और 88 इकाइयों को बेचा था। इसी तरह नवम्बर (November) में भी कंपनी ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन और बिक्री नहीं की।
इस नये फीचर से बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे फोटो व वीडियो

अभी अंतिम फैसला नहीं लिया
टाटा मोटर्स लगातार कहती रही है कि नैनो के भविष्य के बारे में अभी अंतिम फैसला नहीं किया गया है। हालांकि, कंपनी ने स्वीकार किया है कि मौजूदा रूप में नैनो नए सुरक्षा नियमनों और बी.एस.-छह (BS-6) उत्सर्जन मानकों पर खरी नहीं उतरेगी। टाटा मोटर्स ने नैनो को जनवरी 2008 में आटो एक्सपो के दौरान उतारा था। उस समय टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा ने इसे ‘लोगों की कार’ कहा था। हालांकि यह कार उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और इसकी बिक्री में लगातार गिरावट आती रही। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.