Tuesday, May 21, 2019

Maruti के बाद अब Tata Motors भी लेगी ये फैसला, नहीं खरीद पाएंगे डीजल कार

  • Updated on 5/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कुछ समय पहले नामी कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने डीजल कारों को बंद करने का ऐलान किया था। अब देश की बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भी मारुति सुजुकी की राह अपना ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब टाटा मोटर्स भी डीजल कारें बंद करने का ऐलान जल्द ही कर सकती है।  

दरअसल भारत में BS-VI उत्सर्जन मानक आने वाले हैं जिससे डीजल वाहन (Diesel Vehicle) महंगे हो जाएंगे। इसलिए  प्रदूषण नियंत्रण संबंधीय नियामों के बदलाव को देखते हुए टाटा मोटर्स भी धीरे-धीरे अपने पोर्टफोलियो से छोटी डीजल कारें हटा सकती है।

15 मई को उठेगा एमजी हेक्टर से पर्दा, जानिए कब होगी लॉन्च

इस बारे में बातचीत करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि BS-VI इंजनों के साथ विशेषरूप से छोटी डीजल कारों के लिए अनुपालन काफी महंगा हो जाएगा। जिसका असर अंतिम उपभोक्ता पर डालना पड़ेगा, जिससे ऐसे वाहनों की मांग घट जाएगी।टाटा मोटर्स फिलहाल टियागो (Tiago) कार एक लीटर इंजन के साथ बेचती है। इसके अलावा कंपनी सेडान कार टिगोर 1.05 लीटर के डीजल इंजन और पुराने मॉडल की बोल्ट और जेस्ट कारें 1.3 लीटर डीजल इंजन के साथ बेचती है।

अब टाटा हैरियर में भी मिलेगा एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी फीचर

बता दें कि देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) पहले ही कह चुकी है कि वह एक अप्रैल, 2020 से अपने डीजल वाहन हटाएगी। उस समय ही BS-VI मानक लागू होने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.