Friday, Aug 19, 2022
-->
tata safari storme retires

टाटा सफारी की इस कार ने कहा भारतीय बाजार को अलविदा

  • Updated on 11/29/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। भारतीय बाजार में कुछ ऐसी कारें रही हैं जिनका बाजार में एक अलग ही वर्चस्व रहा है, उनमे से एक टाटा सफारी भी है। दो दशक से ज्यादा तक इंडियन कार मार्केट में अपना सफर तय करने के बाद अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला ले लिया है। कंपनी फ़िलहाल टाटा सफारी स्टॉर्म का बचा हुआ स्टॉक निपटने में जुटी है जिसके चलते इसपर देश के कई मुख्य शहरों में 35 से 50 हज़ार रुपये तक का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। 

शहर डिस्काउंट
मुंबई 35,000 रुपये
बेंगलुरु 40,000 रुपये
चेन्नई 35,000 रुपये
हैदराबाद 50,000 रुपये

सफारी स्टॉर्म तीन डीजल वैरिएंट्स 
एलएक्स, ईएक्स वीएक्स में आती है। यह 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ दो पावर ट्यूनिंग में उपलब्ध है जिनमें 150पीएस/320एनएम और 156पीएस/400एनएम शामिल हैं। इसके कम पावर वाले वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ज्यादा पावरफुल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। वहीं, इसमें 4-व्हील ड्राइव सिस्टम का विकल्प भी उपलब्ध है।

नई होंडा सिटी में मिलेगी ये टेक्नोलॉजी, जानें सभी फीचर्स

मिलेगा ये शानदार ऑप्शन
जानकारी के लिए बता दें कि टाटा हैक्सा में भी यही पावरट्रैन ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा, हैक्सा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी आती है। सफारी स्टॉर्म की जगह कंपनी जल्द ही टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्ज़न लॉन्च करेगी। इसे टाटा ग्रेविटास के नाम से फरवरी 2020 में उतारा जाएगा। ग्रेविटास में 2.0-लीटर बीएस6 डीजल इंजन मिलेगा, जो हैरियर से ज्यादा पावरफुल होगा। फीचर्स के मामले में भी यह हैरियर से आगे होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.