Thursday, Jan 20, 2022
-->
tata sons become air india decision in committee of ministers headed by amit shah rkdsnt

टाटा संस की हुई एयर इंडिया, शाह की अध्यक्षता में मंत्रियों की समिति में फैसला

  • Updated on 10/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कर्ज में डूबी सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया अब टाटा संस की हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मंत्रियों की समिति में इस बात का फैसला हो गया है। बता दें कि मंत्रियों की समिति ने एयर इंडिया के लिए विजेता बोली को मंजूरी दी। टाटा संस ने एय़र इंडिया के लिए 18,000 करोड़ रुपये की विजेता बोली लगाई थी। 

सुप्रीम कोर्ट ने NEET के लिए EWS श्रेणी की आय-सीमा 8 लाख रु निर्धारित करने का आधार पूछा

एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए शीर्ष बोलीदाता के रूप में उभरी थी। टाटा संस और स्पाइसजेट के प्रवर्तक अजय सिंह की वित्तीय बोलियों को कुछ दिन पहले खोला गया और गत बुधवार को कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में विनिवेश पर सचिवों के मुख्य समूह ने इसकी जांच की थी। उन्होंने बताया कि आरक्षित निर्धारित मूल्य के मुकाबले बोलियों का मूल्यांकन किया गया और पाया गया कि टाटा की बोली सबसे ऊंची है। 

क्रूज पोत पर NCB की छापेमारी को लेकर NCP के नवाब मलिक फिर करेंगे खुलासे


एयर इंडिया के निजीकरण के लिए गठित शाह के नेतृत्व वाले मंत्रियों के समूह के सामने रखा गया था। टाटा संस की बोली स्वीकार किए जाने के बाद राष्ट्रीय विमान वाहक का अधिग्रहण हो गया है। इसकी स्थापना टाटा ने ही की थी। जहांगीर रतनजी दादाभाई (जेआरडी) टाटा ने 1932 में एयरलाइन की स्थापना की थी। उस समय इस विमानन कंपनी को टाटा एयरलाइंस कहा जाता था।

लखीमपुर हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, आरोपी मिश्रा को लेकर हरकत में आई यूपी पुलिस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.