Wednesday, Sep 18, 2019
teacher-refused-to-sing-vande-mataram-watch-viral-video

आखिर इस शिक्षक ने 'वंदे मातरम' गाने से क्यों किया इंकार, देखिए Video

  • Updated on 2/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार के कटिहार जिले के एक सरकारी स्कूल में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के बाद एक शिक्षक द्वारा ‘‘वंदे मातरम’’ गाने से इंकार किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। शिक्षा विभाग ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बेटी की शादी का कार्ड लेकर कमल हासन के घर पहुंचे रजनीकांत, वायरल हुई तस्वीरें

शिक्षक की पहचान मनिहारी प्रखंड के अब्दुल्लापुर गांव के सरकारी प्राथमिक स्कूल के शिक्षक अफजल हुसैन के तौर पर हुयी है।   वीडियो के वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र देव ने मनिहारी के प्रखंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। घटना की जांच के लिये स्कूल गए बीईओ अशोक कुमार ने कहा कि घटना पहली नजर में सही मालूम पड़ती है और शिक्षक अपने कृत्य को सही ठहराते रहे।  

सपना चौधरी के शो में हुआ हंगामा, चलीं लाठियां, फूटे सिर

स्कूल के शिक्षकों और कुछ अभिभावकों ने हुसैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।  जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।अफजल हुसैन ने हालांकि कहा कि वंदे मातरम का गान उनकी धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ है।हुसैन ने कहा कि हम सिर्फ अल्लाह की इबादत करते हैं और किसी अन्य के सामने सिर नहीं झुका सकते। संविधान में यह कहीं पर नहीं लिखा है कि वंदे मातरम गाना अनिवार्य है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.