Monday, Nov 28, 2022
-->
teachers-of-council-schools-will-mark-attendance-on-biometric-machine

परिषदीय स्कूलों के शिक्षक बायोमैट्रिक मशीन पर लगाएंगे हाजिरी 

  • Updated on 7/3/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में जिले के परिषदीय स्कूलों के शिक्षक जल्द ही बायोमैट्रिक मशीन पर हाजिरी लगाएंगे। इसके लिए प्रत्येक स्कूल को दो टैबलेट दिए जाएंगे। प्रत्येक ब्लाक रिसोर्स सेंटर (बीआरसी) पर तकनीकी सुविधा केंद्र विकसित किया जाएगा। एक केंद्र पर करीब 2.40 लाख का खर्च किया जाएगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि जिले में 511 परिषदीय विद्यालय है। प्रत्येक स्कूल में प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों को टैबलेट मिलने की योजना है। सभी एकेडमी रिसोर्स पर्सन (एआरपी) को भी टैबलेट दिया जाएगा। टैब के माध्यम से उपस्थिति के साथ अन्य शैक्षणिक गतिविधियों का भी ऑनलाइन ब्योरा तैयार किया जाएगा। परीक्षाओं के अंक भी आनलाइन अपडेट किए जाएंगे। सत्र से परिषदीय स्कूलों में प्रत्येक तिमाही पर परीक्षा होगी। ऐसे में आनलाइन अंक अपडेट होने से अंतिम परिणाम तैयार करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। विभाग में अधिकांश गतिविधियां प्रेरणा एप के माध्यम से संचालित हो रही है। कोरोना काल के बाद आनलाइन पढ़ाई का भी चलन बढ़ा है। इसी के अंतर्गत शासन से शिक्षकों को सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.