team-india-to-visit-west-indies-after-worldcup

World Cup के बाद टीम इंडिया करेगी वेस्टइंडीज का दौरा, T-20 से होगी शुरुआत

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय टीम (Indian Team) 3 अगस्त से वेस्टइंडीज (West Indies) का दौरा शुरू करेगी, जिसमे आईसीसी (ICC) टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। दोनो टेस्ट मैच एंटीगुआ स्थित विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (22-26 अगस्त) और जमैका स्थित साबिना पार्क (30 अगस्त-3 सितंबर) में खेले जाएंगे। दौरे की शुरूआत में 3 को पहला और 4 को दुसरा टी-20 मैच (Match) फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी मे होगा।

Image result for World Cup के बाद टीम इंडिया करेगी वेस्टइंडीज का दौरा

इसके बाद दोनो टीम गुयाना मे अपना तीसरा टी-20 मुकाबला खेलेगी। 8 अगस्त को गुयाना मे वनडे सीरिज का पहला मैच खेला जाएगा ,बाकी के दो मैच 11 और 14 अगस्त को खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद दोनो टीमे पहला वर्ल्ड (World) टेस्ट चैम्पियनशिप का मैच खेलेगी। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अगवे दो सालो तक खेला जाएगा। जिसमें 12 टेस्ट खेलने वाले देशों में से नौ और आठ टीमों में से छह के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज खेलेगी। हर सीरीज मे दो से पांच मैच होंगे। हालांकि हर टीम छह सीरीज खेलगी ,जिसमे तीन मैच घर पर और तीन मैच घर से बाहर खेले जाएगें। 

Image result for World Cup के बाद टीम इंडिया करेगी वेस्टइंडीज का दौरा

हर टीम प्रत्येक सीरीज में अधिकतम 120 अंक हासिल कर सकती है और लीग स्तर के अंत में शीर्ष दो टीमें फाइनल में खेलेंगी। फाइनल मुकाबला जून 2021 को इंग्लैंड में खेला जाएगा। डब्ल्यूटीसी में भाग ले रही नौ में से कुछ टीमें इस दौरान अन्य टेस्ट मैच भी खेलेगी जो इस प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.