Wednesday, Jan 19, 2022
-->
team-india-will-face-west-indies-tomorrow-indvswi

INDvWI: इंग्लैंड से मिले दर्द को भूल वेस्टइंडीज से लोहा लेने उतरेगी कोहली की 'विराट' सेना

  • Updated on 10/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय कप्तान विराट कोहली की सेना आज विंडीज का समना करने उतरेगी। भारतीय नजरिए से देखा जाए तो घरेलु मैच होने के चलते टीम इंडिया को फायदा मिलेगा, लेकिल हाल ही में इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज मे मिली करारी शिकस्त से विंडीज का हौसला भी बुलंद होगा। आज ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर अपनी अनुभवी और नये चेहरों से सजी 12 सदस्यीय टेस्ट टीम घोषित कर दी और उसकी कोशिश अब गुरूवार से शुरू होने वाले मैच में पूरी ताकत के साथ इंग्लैंड में मिली निराशा को पीछे छोड़ नयी शुरूआत करना होगा। 

दुनिया के पहले टी10 लीग में इस भारतीय बल्लेबाज को चुना गया आइकन खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में पांच टेस्टों की सीरीज में 0-4 से हार झेलनी पड़ी थी। बड़े प्रारूप में अब उसके सामने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज की चुनौती रहेगी और दो मैचों की सीरीज में अच्छे प्रदर्शन से भारतीय टीम इंग्लैंड की निराशा को पीछे छोड़ अपना खोया आत्मविश्वास हासिल करने का प्रयास करेगी जो अगले महीने होने वाले आस्ट्रेलिया दौरे के लिये अहम साबित होगा। 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने गत माह एशिया कप वनडे टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी और यह भी खिलाड़ियों के लिये मनोबल बढ़ाने वाला है वहीं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कप्तानी की भूमिका में फिर से वापसी कर रहे हैं जो टीम में हमेशा ही नयी उर्जा लेकर आते हैं। 

बांग्लादेशी फैंस की शर्मनाक हरकत, कुछ इस तरह लिया एशिया कप की हार का बदला

वहीं काफी समय बाद यह देखा गया कि चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर ही अपनी 12 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। अब संयोजन को लेकर किसी तरह की अटकलबाजी की कोई गुंजाइश नहीं है और साफ है कि 18 साल के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टीम में पदार्पण करने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.