Thursday, Jan 23, 2020
tech Google Cloud print Google chorme Desktop

गूगल बंद करने वाली है अपनी यह सर्विस, यूजर्स को मिला इतना वक्त

  • Updated on 11/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गूगल (Google) समय के साथ-साथ ढेरों नए प्रॉडक्ट्स (products) और सर्विसेज को लांच करती रहती है वहीं कुछ सर्विसेज को बंद भी कर दिया जाता है। अगर यूजर गूगल की किसी सर्विस को सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देते हैं तो गूगल उसे बंद कर देती है।
HP ने 24 घंटों के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च किया Convertible लैपटॉप

जल्द ही cloud print को करेगी बंद
गूगल ने अब घोषणा करते हुए कहा है कि कम्पनी जल्द अपनी cloud print सर्विस को बंद करने वाली है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स गूगल क्रोम (Google chorme) की मदद से वैब पर मौजूद कंटैंट को  प्रिंट कर सकते थे। इसके अलावा बिना इंटरनैट कनैक्शन वाले पिंट्रर भी इस सर्विस को सपोर्ट करते थे, लेकिन अब इस सॢवस को बंद किया जाना तय किया गया है। 
अब एंड्रॉयड डिवाइसिस के लिए गूगल लाया नया फीचर

31 दिसंबर आखिर तारीख
gto5Google ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि गूगल की यह सर्विस 31 दिसंबर, 2020 को आखिरी पन्ने प्रिंट करेगी और इसके बाद बंद कर दी जाएगी। आपको बता दें कि क्लाऊड प्रिंट सर्विस डैस्कटॉप (Desktop) के अलावा मोबाइल को भी सपोर्ट करती है। पुराने पिंट्रस के साथ भी यह सर्विस काम करती है जिससे यह काफी उपयोगी हो जाती है। 
HP ने 24 घंटों के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च किया Convertible लैपटॉप

एक साल पहले ही दे दिया गया नोटिस
अच्छी बात यह है कि अपनी क्लाऊड प्रिंट सर्विस (Service) को बंद करने के एक साल पहले ही गूगल द्वारा यह नोटिस जारी किया गया है। यह सर्विस कम्पनी क्यों बंद कर रही है इसकी कोई वजह गूगल की ओर से नहीं बताई गई।

comments

.
.
.
.
.