Wednesday, Mar 20, 2019

Tech की दुनिया में इस हफ्ते ये रही उथल-पुथल, एक क्लिक में पढ़ें

  • Updated on 3/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आए दिन बड़े बदलाव होते रहते हैं। कहीं कोई नया फोन लॉन्च होता है तो कहीं कंपनियां लाती हैं नए ऑफर जो काफी ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। जानिए इस हफ्ते टेक्नोलॉजी क्षेत्र में क्या बदलाव हुए और कौन से फोन कहां मिले ऑफर के साथ...

सामने आया Redmi Note 7 का First Look, जानिए फीचर्स

 बस कुछ दिनों का इंतजार के बाद Redmi Note 7 भारत में लॉन्च होने वाला है। इस  स्मार्टफोन का का लोग काफी बेसब्री से राह देख रहे है। 48 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ चीन में लॉन्च हुआ  ये फोन भारत में 28 फरवरी  को लॉन्च किया गया है। 

Nokia ने लॉन्च किया दुनिया का पहला पांच कैमरों वाला SmartPhone, ये हैं फीचर्स

हाल ही में नोकिया ने भी अपना एक स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इसका नाम Nokia 9 PureView है और यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 5 रियर कैमरे हो। इस बार ये मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंपनियां 5G और फोल्डेबल स्मार्ट फोन ही लॉन्च कर रही हैं। 

जल्द मिलेगी हवा में उड़ने वाली ट्रेन, स्पीड होगी 800 किमी प्रति घंटा

 बुलेट ट्रेन के साथ-साथ अब भारत को जल्द ही एक और ट्रेन का तोहफा मिलने वाला है। इस ट्रेन का नाम है 'मैग्लेव' ट्रेन जो कि हवा में उड़ने के लिए तैयार है। 

Whatsapp पर अश्लील मैसेज के खिलाफ अब दूरसंचार विभाग से कर सकेंगे शिकायत

अगर आप व्हाट्सएप पर मिल रहे अभद्र और आपत्तिजनक संदेशों से परेशान हैं तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप इसकी शिकायत दूरसंचार विभाग (डीओटी) के पास दर्ज करा सकते हैं और विभाग इसे आगे की कार्रवाई के लिए दूरंसचार सेवा प्रदाताओं और पुलिस के पास भेजेगी।

सावधान! मोबाइल ऐप फेसबुक को भेज रहे हैं आपकी अंतरंग जानकारियां

एक समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि कई स्मार्टफोन ऐप उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना ही मासिक धर्म और शरीर के वजन जैसी उनकी बेहद व्यक्तिगत जानकारियां फेसबुक को भेज रहे हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.