technical meeting between india and pakistan on kartarpur corridor to be held today

करतारपुर कॉरिडोर पर भारत-पाक के बीच जीरो प्वाइंट पर आज होगी अहम बैठक

  • Updated on 8/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) को लेकर आज यानी शुक्रवार को भारत पाकिस्तान (India Pakistan) की बैठक (Meeting) होने वाली है। ये बैठक एक टेक्निकल टीम (Technical Team) की बैठक है, जिसमें दोनो देशों के अधिकारी डेरा बाबा नानक में जीरों प्वाइंट पर चर्चा करेंगे। पाकिस्तान का कहना है कि वो करतारपुर कॉरिडोर का काम जारी रखेगा। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल का कहना है कि वो करतारपुर कॉरिडोर का काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस प्रस्ताव पर भारत ने भी सहमती जताई है। जिसके बाद अब करतारपुर कॉरिडोर के जीरो प्वॉइंट पर दोनो देशों के अधिकारियों के बीच चर्चा होगी। 

INX मीडिया केस: ED नहीं चाहता चिदंबरम की आजादी, सुप्रीम कोर्ट से लगाई ये गुहार

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती खोला जाएगा कॉरिडोर

अगर करतारपुर गलियारा परियोजना का काम पाकिस्तान लगाता जारी रखेगा तो, इसको सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर नवंबर में इसे खोलने की योजना है। बता दें कि जम्मू कश्मीर राज्य के पुनर्गठन के बाद से भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। 

BJP में शामिल हुए 7 करोड़ नए सदस्य, 18 करोड़ पहुंची सदस्यता संख्या

अनुच्छेद 370 पर कार्रवाई के बाद बोखलाया हुआ है पाक 

संविधान के अनुच्छेद 370 के खंड एक को छोड़कर बाकी सारे खंड हटा देने के बाद से कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त हो गया है। जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान ने भारत से अपने सभी व्यापारिक संबंध समाप्त करने का ऐलान किया है। वहीं इस मुद्दे को UN में उठाने की कोशिश भी कर चुका है। भारत ने पाकिस्तान सहित विश्व के सभी देशों को ये साफ कर दिया है कि ये भारत का आंतरिक मसला है।  

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.