Wednesday, Sep 18, 2019
technological-failure-again-in-delhi-metro-thousands-of-passengers-face-trouble

दिल्ली मेट्रो में फिर आई तकनीकी खराबी, हजारों यात्रियों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

  • Updated on 5/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मंगलवार सुबह दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन में तकनीकी खराबी आने से मेट्रो सेवा बाधित हो गई है। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुरुग्राम के हुड्डा सिटी सेंटर से जोड़ती है।

डीएमआरसी (DMRC) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि छतरपुर में तकनीकी खराबी आने की वजह से येलो लाइन पर मेट्रो रेल सेवा प्रभावित हुई है। जिसे सुधारने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा की हुडा सिटी सेंटर और सुल्तानपुर के बीच तथा समयपुर बादली एवं कुतुब मीनार के बीच ट्रेनों को अस्थायी तौर पर चलाया जा रहा है। सुल्तानपुर और कुतुब मीनार के बीच कोई ट्रेन नहीं चल रही है।

Related image

डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि सुल्तानपुर स्टेशन पर ऊपर से जा रही तार (ओवर हेड वायर या ओएचई) के टूटने की वजह से सुबह नौ बजकर करीब 32 मिनट पर ट्रेन सेवा प्रभावित हो गई।

तार टूटने की वजह से खंड में बिजली आपूर्ति रूक गई है। उन्होंने बताया कि वहां से गुजर रही दोनों ट्रेनों के यात्रियों को ट्रेन से उतार लिया गया और छोटी दूरी के लिए मेट्रो चलाकर सेवा को प्रारंभ किया गया है।

Related image

अधिकारियों ने बताया कि येलो लाइन के समयपुर बादली और कुतुब मीनार स्टेशनो के बीच मेट्रो चलाई जा रही है और हर तीन मिनट पर सेवा उपलब्ध कराई जा रही है, जबकि सुल्तानपुर-हुडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो आठ मिनट के अंतराल पर मिल रही है। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि तार के जुड़ते ही फिर से सामान्य सेवा को शुरु कर दिया जाएगा। 

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रभावित स्टेशन पर यात्रियों को समस्या से राहत देने के लिए डीएमआरसी (DMRC) द्वारा फीडर बस सेवा चलायी जा रही है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.