हर साल 25 फरवरी से होगा टिहरी झील महोत्सव, 13 देशों के प्रतिनिधि लेंगे भाग

  • Updated on 1/16/2019

नई टिहरी/ब्यूरो। अटल आयुष्मान योजना के शुभारंभ के लिए टिहरी पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टिहरी के लिए 221 करोड़ 81 लाख रुपये की 89 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि टिहरी झील ही उत्तराखंड का भविष्य है। झील को पर्यटन का हब बनाने के लिए सरकार हर साल 25 से 27 फरवरी तक टिहरी झील महोत्सव आयोजित करेगी।

बुधवार को प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत प्रदेश के 23 लाख परिवारों को स्वास्थ्य लाभ देने की योजना है। अब तक 3 लाख 77 हजार 744 लोगों के गोल्डन कार्ड बन चुके हैं। 122 लोग योजना का लाभ भी ले चुके हैं। कहा कि बांध प्रभावित प्रतापनगर की डोबरा-चांठी पुल अगले छह माह में तैयार हो जाएगा। पुल निर्माण के लिए सरकार ने 87 करोड़ की धनराशि जारी की है। टिहरी जिले के 40 अस्पतालों को टेली मेडिसन सेवा से जोड़ने पर डीएम सोनिका को सीएम बधाई दी।

Navodayatimes

बढ़ेगा वन टाइम सेटलमेंट योजना का दायरा

इस मौके पर प्रतापनगर के विधायक विजय सिंह पंवार, घनसाली विधायक शक्ति लाल शाह, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, टीएचडीसी के ईडी एसआर मिश्रा, जीएमवीएन के अध्यक्ष महावीर रांगड़, राज्यमंत्री ज्ञान सिंह नेगी, कुसुम कंडवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नेगी, महामंत्री दिनेश डोभाल, विनोद रतूड़ी, ब्लॉक प्रमुख मस्ता नेगी, बेबी असवाल, रविंद्र सेमवाल, विक्रम कठैत आदि मौजूद थे।

रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जाएगा वर्ष 2019
उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रदेश सरकार ने वर्ष 2019 को रोजगार वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह और टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने कहा कि आयुष्मान योजना शुरू होने से पैसे के अभाव में अब किसी की अकाल मौत नहीं होगी। देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने बागवान पेयजल पंपिंग योजना पुनर्गठन के लिए 22 करोड़ की स्वीकृति देने पर सीएम का आभार जताया।

13 देशों के प्रतिनिधि लेंगे भाग
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष झील महोत्सव को अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप प्रदान किया जाएगा। इसमें 13 देशों के डेलिगेट्स भी हिस्सा लेंगे। जल्द ही झील महोत्सव का नोटिफिकेशन जारी होगा। उन्होंने कहा कि झील में सी-प्लेन उतारने की तैयार भी पूरी कर ली गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.