Sunday, Dec 04, 2022
-->
tejashwi yadav rjd asked is agneepath initiative like mnrega or some secret agenda of rss

तेजस्वी यादव ने पूछा- ‘अग्निपथ’ मनरेगा जैसी पहल है या RSS का कोई ‘गुप्त एजेंडा’?

  • Updated on 6/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सेना में भर्ती के लिए पेश की गई‘अग्निपथ’योजना के खिलाफ बिहार में हो रहे व्यापक विरोध प्रदर्शनों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि योजना को लेकर युवाओं के मन में काफी शंकाएं हैं और इसे वापस लिया जाना चाहिए।   

अग्निपथ योजना: अगले हफ्ते तक भर्ती प्रक्रिया शुरू करेंगी थलसेना, नौसेना, वायुसेना

  उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सवाल किया कि क्या यह शिक्षित युवाओं के लिए मनरेगा जैसी योजना है या फिर इसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का कोई‘‘गुप्त एजेंडा‘’है। यादव ने युवाओं से योजना के विरुद्ध शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की।  उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरे मुद्दे पर चुप क्यों हैं।   

‘अग्निपथ’ योजना पर शरद यादव ने उठाए सवाल, गिरिराज ने हिंसा पर राजद पर बोला हमला

  यादव ने यह भी कहा कि सरकार‘वन रैंक, वन पेंशन’की बात करती है, लेकिन ऐसी योजना लेकर आई है, जिसमें‘‘न रैंक, न पेंशन‘’है।  बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव ने सरकार से 20 सवाल पूछे और कहा कि लोगों के मन में कई शंकाएं हैं, जिन्हें सरकार को दूर करना चाहिए।  यादव ने पूछा कि अग्निपथ योजना सेना में भर्ती होने वाले अधिकारियों के लिए क्यों नहीं हैं।   

‘अग्निपथ’ को तत्काल वापस लिया जाए, PM मोदी नौजवानों से मांगें माफी : कांग्रेस

  उन्होंने कहा,‘‘देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और जो सैनिक बनना चाहते हैं, वे आक्रोशित हैं।‘’ यादव ने इस योजना को वापस लेने की मांग की। उन्होंने आगजनी और हिंसा के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को जिम्मेदार ठहराने संबंधी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावों को खारिज किया और कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है, लेकिन विपक्ष को दोषी ठहराया जा रहा है।  

सीएम मान बोले- ‘अग्निपथ’ योजना अच्छी तो भाजपा नेताओं के बेटे सेना में शामिल हों और...

comments

.
.
.
.
.