Friday, May 14, 2021
-->
Tejashwi Yadav RJD says will boycott if Bihar assembly session is shortened corona virus rkdsnt

तेजस्वी यादव ने किया साफ- बिहार विधानसभा सत्र छोटा किया गया तो करेंगे बहिष्कार

  • Updated on 1/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार में विपक्षी महागठबंधन ने रविवार को घोषणा की कि अगर कोविड-19 टीकाकरण के नाम पर राज्य विधानसभा के आगामी बजट सत्र में सदन की कार्यवाही में कटौती की गई तो वह सत्र का बहिष्कार करेगा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके उप-मुख्यमंत्रियों के आवास का घेराव करेगा। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कांग्रेस, सीपीआई(एमएल), भाकपा और माकपा के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की। बिहार में विपक्ष के इस गठबंधन का नेतृत्व उनकी पार्टी कर रही है। 

भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ नस्ली टिप्पणियां, BCCI सचिव जय शाह नाराज

यादव ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने कल विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की। उन्होंने सुझाव दिया कि आम तौर पर मार्च में होने वाले बजट सत्र को पहले किया जा सकता है और अक्सर लगभग एक महीने तक चलने वाली कार्यवाही को कुछ दिनों में ही समेटा जा सकता है।’’ उन्होंने कहा, 'उनके द्वारा इसकी वजह मार्च में संभावित कोविड-19 टीकाकरण अभियान बताई गई।’’ 

हरियाणा के बाद यूपी के खास शहर में भी बर्ड फ्लू का कहर, योगी सरकार का अलर्ट

पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कथित तौर पर सत्र की अवधि घटाने का प्रस्ताव नीतीश कुमार सरकार की निर्वाचित जन प्रतिनिधियों का सामना करने से बचने की साजिश है और वह नौकरशाही के मनगढंत रवैये के मुद्दे को लेकर भी चिंतित हैं।’’ उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले साल विधानसभा चुनाव उस वक्त हुए जब महामारी चरम पर थी लेकिन रैलियों में शामिल होने के लिये बड़ी संख्या में लोगों के एक जगह जुटने की इजाजत दी गई। 

गुजरात निकाय चुनाव : केजरीवाल की AAP ने प्रत्याशियों का किया ऐलान, निशाने पर भाजपा

यादव ने तंज कसते हुए कहा, 'अब वह यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि महामारी की वजह से सदन के महज 243 सदस्य एकत्र नहीं हो सकते। वो टीकाकरण की बात कर रहे हैं। क्या वे इसके शुरू होने की कोई संभावित तारीख बता सकते हैं?’’ यादव ने पूछा, 'क्या आपको दूर-दूर तक इस बात का कोई अंदेशा है कि बिहार को टीके की कितनी खुराक उपलब्ध कराई जाएंगी?’’ 

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने BMC के नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट में लगाई गुहार

बीते एक साल के दौरान महामारी की वजह से प्रदेश में विधायी कार्य के प्रभावित होने को रेखांकित करते हुए यादव ने कहा कि अगर आगामी सत्र को छोटा किया जाता है तो 'हम उसका बहिष्कार करेंगे और मुख्यमंत्री व उप-मुख्यमंत्रियों के घरों का घेराव करेंगे।’’ राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन कर रहे किसानों में से दर्जनों किसानों की मौत के बावजूद नीतीश कुमार की तरफ से उनसे संवेदना व्यक्त करते हुए 'कोई छोटा सा बयान या ट्वीट भी नहीं आने’’ पर भी यादव ने निशाना साधा। 

मुलायम सिंह यादव की बायोपिक को लेकर फिल्मकार घोष ने किए कई रोचक खुलासे

यादव ने घोषणा कि, 'हमने प्रदर्शनकारियों द्वारा उठाए गए मुद्दों का हमेशा समर्थन किया है और उनसे एक बार फिर एकजुटता प्रदर्शित करते हुए विपक्ष 30 जनवरी को प्रदेशव्यापी मानवश्रृंखला बनाएगा।’’ जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे ने नीतीश कुमार के तीन साल पहले उन्हें उप मुख्यमंत्री पद से हटाने और वापस राजद का दामन थाम लेने के बाद हाल में हुए विधानसभा चुनावों में जदयू के च्च्धोखा’’ खाने (लोजपा के अचानक बागी हो जाने और भाजपा के असंतुष्ट चिराग पासवान को शांत कर पाने में विफल रहने) पर भी निशाना साधा।   

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

       

comments

.
.
.
.
.