Thursday, Dec 02, 2021
-->
tejashwi yadav rjd shows suggestions bihar cm nitish kumar all party meeting coronavirus rkdsnt

बिहार में कोरोना: सर्वदलीय बैठक में CM नीतीश के सामने तेजस्वी लगाई सुझावों की झड़ी

  • Updated on 5/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार में कोरोना संकट को लेकर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया। इस मौके पर राजद नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी भाग लिया। इस दौरान उन्होंने वह अपने रंग में नजर आए और सरकार की खामियों का उल्लेख करते हुए बहुत से अहम सुझाव को भी साझा कर गए। 

दिल्ली, हरियाणा के बाद योगी सरकार ने भी यूपी में बढ़ाया शराब पर टैक्स

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी यादव ने जदयू-भाजपा सरकार के स्वास्थ्य और आपदा विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों पर भी सवाल उठाए। राजद नेता ने आरोप लगाया कि कोरोना संकट में जनप्रतिनिधियों को सरकार ने दरकिनार कर दिया है। जनप्रतिनिधियों की अधिकारी बिल्कुल नहीं सुनते है। इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनप्रतिनिधियों की जवाबदेही तय करने का भरोसा दिया। 

CAA प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी को लेकर 1100 फेमिनिस्ट सक्रिय, निशाने पर दिल्ली पुलिस

तेजस्वी यादव ने कहा कि राहत और बचाव कार्यों में जनप्रतिनिधियों को शामिल किया जाए और अधिकारियों की मनमानी को रोका जाए। इसके साथ ही उन्होंने सिस्टम में चेक एंड बैलेंस लगाने पर जोर दिया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि बिहार सरकार प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने पर पीठ नहीं थपथपाए। उन्होंने कहा कि जब बिहार में कोरोना जांच ही बेहद कम हो रही है तो मामले कम आना लाजिमी है। 

गडकरी के पैकेज को लेकर सुब्रमण्यन स्वामी का केंद्रीय वित्त मंत्रालय से सवाल

विदेशों में फंसे 16,000 इंडियन 7 चरणों में लौटेंगे भारत, जानें कौन कहां से आएगा

राजद नेता ने कहा कि बिहार के मुकाबले दूसरे प्रदेशों में ज्यादा कोरोना जांच हो रही है, इसलिए वहां कोरोना मरीज भी पकड़ में आ रहे हैं, लेकिन बिहार में औसतन 1200 से 1300 ही कोरोना जांच हो पा रही है। इसे रोजाना 3000 से 5000 करना होगा। बिहार में पिछले 60 दिनों में अब तक कुल 28,345 ही कोरोना जांच हुई है। यानि औसतन 10 की जनता पर सिर्फ 224 लोगों की ही कोरोना जांच चल रही है।

तेलंगाना ने कोरोना लॉकडाउन को 17 मई के बाद भी बढ़ाया, पूरे राज्य में लगेगा कर्फ्यू

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.