Tuesday, Dec 06, 2022
-->
tejashwi yadav said nitish kumar targeting pm narendra modi he also has 6 siblings pragnt

Bihar Elections: नीतीश के हमले पर तेजस्वी का पटलवार, कहा- PM मोदी भी 6- 7 भाई- बहन

  • Updated on 10/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले चरण के लिए प्रचार सोमवार को खत्म हो चुका है। 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में सभी पार्टियां एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रही है।

CM नीतीश ने कहा था ये
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए लालू परिवार पर निशाना साधा। अब नीतीश के हमलों पर राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हमारे बहाने पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं क्योंकि पीएम भीन 6-7 भाई बहन हैं।

बिहार चुनाव 2020: जदयू के मंत्री ने कंगना की चिराग से की तुलना, फिल्‍म को लेकर कही ये बात

तेजस्वी का पलटवार
तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरना कहा, 'हमारे बहाने नीतीश जी पीएम जी को निशाना बना रहे हैं, पीएम जी 6-7 भाई-बहन हैं। हमने पहले भी कहा है कि नीतीश जी थक चुके हैं वो हमें कितना भी गाली दें लेकिन वो बेरोजगारी,गरीबी पर बात नहीं करना चाहतें। अगर ऐसी बोली वो बोलते हैं तो वो महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचा रहें।'

पूरे बिहार में विपक्षी महागठबंधन के पक्ष में लहर : कांग्रेस

बिहार BJP ने कहा ये
तेजस्वी यादव के बयान पर बिहार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, 'किसी के बहाने कोई निशाना नहीं है। लेकिन जिसके माता पिता दोनों सीएम रहें हो और वो दसवीं पास नहीं कर सके और वो नौकरी देने की बात करता हो तो इससे हास्यास्पद कुछ नहीं हो सकता है।'

तेजस्वी ने उछाला जातीय कार्ड, कहा- लालू राज में गरीब सीना तान राजपूतों के सामने चलते थे

विरोध में नारे लगा रहे युवकों से बोले नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को एक चुनावी सभा के दौरान विरोध में नारेबाजी कर रहे युवकों से कहा कि वे अपने माता-पिता से जाकर राजद शासनकाल के बारे में पूछ लें। उन्होंने युवकों से कहा कि उनकी मां सही-सही बात बताएंगी। मुजफ्फरपुर के कांटी में आयोजित एक चुनावी सभा के दौरान नीतीश कुमार की सभा में कुछ लोगों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म, वोटिंग की तैयारी शुरू

नारेबाजी कर रहे लोगों से कहा ये
इस पर नीतीश ने नारेबाजी कर रहे लोगों से कहा कि क्यों मुर्दाबाद कह रहे हो, जिसको जिंदाबाद कह रहे हो उसको सुनने के लिए जाओ। उन्होंने कहा, 'हम समाज को एक करने में लगे हुए हैं और वे लोग लगे हुए हैं कि समाज को फिर बांट दो। फिर झगड़ा का माहौल पैदा कर दो।' नीतीश ने नारेबाजी करने वाले युवकों से कहा कि आप लोगों को यहां कोई कुछ नहीं करेगा।

Bihar Elections: उपेंद्र कुशवाहा का सनसनी दावा, बिहार में BJP- RJP की बनेगी सरकार

लालू राज में गरीब सीना तान राजपूतों के सामने चलते थे- तेजस्वी
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव से पहले राज्य के जातिगत कार्ड का उछालना शुरु हो गया है। बिहार में सब जानते हैं कि जाति चुनावों में कितना प्रभाव डालती है इसी को ध्यान मे रखते हुए महागठबंधन की ओर से तेजस्वी यादव ने रोहतास में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब लालू यादव (Lalu yadav) का राज था तो गरीब सीना तान के राजपूतों के सामने चलता। 

शराबबंदी पर नीतीश का पलटवार बोले- मुझे शराब के घंघेबाज सत्ता से करना चाहते हैं बेदखल

28 अक्टूबर को पहला मतदान
बता दें कि कुल मिलाकर 1066 उम्मीदवार चुनाव के पहले चरण में अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिनमें से 114 महिलाएं हैं। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत जिन 71 विधान सभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को मतदान होगा, उनके लिए सोमवार को शाम छह बजे से चुनाव प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम थम गया है। गौरतलब है कि प्रथम चरण में कुल 31,371 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं तथा सभी मतदान केंद्रों पर अद्र्ध सैनिक बल तैनात रहेंगे।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.