Wednesday, Jan 19, 2022
-->
telangana bjp mla t raja singh facebook account banned congress pragnt

विवादित BJP विधायक राजा सिंह बोले- फेसबुक पर हूं ही नहीं, पाबंदी का सवाल ही नहीं उठता

  • Updated on 9/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोशल मीडिया (Social Media) पर भड़काऊ भाषणों को लेकर गुरुवार को फेसबुक (Facebook) द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद तेलंगाना (Telangana) के भाजपा विधायक टी राजा सिंह (T Raja Singh) ने दावा किया कि एक साल से उनका फेसबुक पर कोई खाता नहीं है और लगता है कि यह सोशल मीडिया कंपनी कांग्रेस के दबाव में काम कर रही है।

गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर जमकर बरसे सचिन पायलट

लगे ये आरोप
राजा सिंह ने कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) के खिलाफ झूठे बयान देने का आरोप लगाया। तेलंगाना से भाजपा के इकलौते विधायक सिंह ने दावा किया कि अप्रैल 2019 से उनका कोई फेसबुक एकाउंट नहीं है और फेसबुक ने हाल ही में जिन पेज को प्रतिबंधित किया है, हो सकता है उन्हें उनके फॉलोवरों ने बनाया हो।

फेसबुक ने BJP विधायक टी राजा सिंह के अकाउंट को किया बैन, कहा- नियमों का किया उल्लंघन

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर हुए बैन
भड़काऊ भाषणों को लेकर अपनी नीति के लिए पिछले कुछ दिनों से आलोचनाओं से घिरी फेसबुक ने गुरुवार को कहा कि उसने राजा सिंह को हिंसा तथा नफरत को बढ़ावा देने वाली सामग्री के संबंध में उसकी नीति का उल्लंघन करने के मामले में उन्हें फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रतिबंधित कर दिया है। इस पर सिंह ने पूछा है कि क्या फेसबुक कांग्रेस पार्टी के दबाव में काम कर रही हैं।

संसद के मॉनसून सत्र में होगा सीमित प्रश्नकाल, विपक्ष ने किया था हंगामा

2018 में फेसबुक अकाउंट हुआ था हैक
उन्होंने बताया कि उन्होंने हैदराबाद पुलिस के साइबर अपराध विभाग को आठ अक्टूबर, 2018 को पत्र लिखा था कि उनका आधिकारिक फेसबुक पेज हैक हो गया है। उन्होंने एक नया पेज शुरू किया जिसे अप्रैल 2019 में हटा दिया गया। सिंह ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, 'इसलिए अप्रैल 2019 से मैं फेसबुक पर ही नहीं हूं, इसलिए मुझे प्रतिबंधित करने का कोई सवाल ही नहीं है। क्या फेसबुक कांग्रेस के दबाव में काम कर रही है।'

बिहार चुनाव: आज एनडीए में शामिल होने का एलान करेंगे जीतन राम मांझी

राहुल गांधी पर लगाया आरोप
एक अलग वीडियो संदेश में भाजपा विधायक ने कहा कि राहुल गांधी जैसे नेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर बीजेपी और मोदी के खिलाफ 'झूठे' बयान देते हैं। उन्होंने मांग की कि पूरी पड़ताल के बाद फेसबुक से कांग्रेस और एआईएमआईएम पार्टियों के खाते हटा दिये जाने चाहिए। सिंह ने बताया कि उन्होंने फेसबुक को पत्र लिखकर उनका खाता खोलने को कहा है। उन्होंने कहा कि इसमें सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

comments

.
.
.
.
.