Thursday, Apr 02, 2020
telangana encounter hc said keep the bodies of the accused safe

Telangana Encounter: HC ने कहा सुरक्षित रखें आरोपियों के शव, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

  • Updated on 12/7/2019

नई दिल्ली/ सोहित शर्मा। तेलंगाना (Telangana) में महिला पशुचिकित्सक के बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है। लेकिन अब इस मामले में तेलंगाना हाई कोर्ट ने शवों को सुरक्षित रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद सवालों के घेरे में पुलिस, हमेशा एक जैसी कहानी कैसे?

नौ दिसंबर की रात आठ बजे तक शवों को सुरक्षित रखा जाए-हाईकोर्ट
हाईकोर्ट ने एनकाउंटर के इस पूरे मामले की सुनवाई सोमवार को करेगा। एनकाउंटर को लेकर महिला और मानवाधिकार आयोग के संगठनों को कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि चारों आरोपियों के शवों को नौ दिसंबर की रात आठ बजे तक सुरक्षित रखा जाए।

हैदराबाद एनकाउंटर : एक नहीं कई मामलों में इंसाफ बाकी हैं...

पोस्टमार्टम का वीडियो भी करना होगा कोर्ट में पेश
हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश देते हुए कहा, "चारों अभियुक्तों के शवों को नौ दिसंबर की रात आठ बजे तक सुरक्षित रखा जाए। साथ ही शवों के पोस्टमार्टम का वीडियो भी कोर्ट में पेश किया जाए। 

पुलिस कमिश्नर वी.सी सज्जनार ने दी पूरे मामले की जानकारी
पुलिस कमिश्नर वी.सी सज्जनार से इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा, आरोपियों को जब घटनास्थल पर क्राइम सीन दोहराने के लिए कहा गया उस वक्त इन लोगों ने भागने की कोशिश की। सज्जनार ने खुलासा करते हुए कहा,"आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनकर फायरिंग करने की भी कोशिश की थी, तब जवाबी कार्रवाई में इन आरोपियों को मार गिराया गया" एनकाउंटर में मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नाकेशवुलु मारे गए हैं।

आखिर कैसे बढ़े डर ? जब पुलिस अदालत में साबित नहीं कर पाती अपराध

इस पूरे मामले पर सज्जनार ने आगे बताया कि "हमारी टीम  में दस पुलिसकर्मी  थे जो उन्हें अपराध की जगह लेकर आए थे। यहां पर आरोपियों ने पुलिस पर हमला कर दिया है, उन्होंने हमारे दो पुलिसकर्मियों से हथियार भी छीन लिए और गोली चलाने लगे। सबसे पहले मोहम्मद आरिफ ने पुलिस पर हमला किया। उसके बाद दूसरे आरोपियों ने भी हमला किया। चेतावनी देने के बाद भी वे रुके नहीं और हमला करते रहे। पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी और उसमें चारों आरोपी  मारे गए।"


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.