Saturday, Mar 23, 2019

हिमाचल में ताजा बर्फबारी से कई इलाकों के तापमान में आई गिरावट

  • Updated on 2/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शिमला, कुफ्री, डलहौजी में ताजा बर्फबारी के बाद हिमाचल प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, कुफ्री, डलहौजी और मशोबरा में सोमवार शाम साढ़े पांच बजे से लेकर मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच क्रमश: 7, 35, 25 और 3 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई।

पुलवामा अटैक के समर्थन में पोस्ट शेयर करने पर दो कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

इस दौरान लाहौल और स्पीति के प्रशासनिक केंद्र किलोंग और किन्नौर के कल्पा में क्रमश: 5 और 22 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। किलोंग ही राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 8.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। वहीं, कल्पा में तापमान शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। 

कुफ्री, चैल और डलहौजी में भी मौसम में ठंड का एहसास अभी बना हुआ है जहां न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से 1.7 डिेग्री सेल्सियस नीचे, शून्य 0.2 डिेग्री सेल्सियस और शून्य से 0.4 डिेग्री सेल्सियस नीचे रहा। शिमला और मनाली में न्यूनतम तापमान क्रमश: 0.5 और 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.