Monday, Nov 29, 2021
-->
temples-should-be-opened-vhp-demanded-from-delhi-government-letter-to-cm

मंदिरों को खोला जाए, दिल्ली सरकार से वीएचपी ने मांग की,सीएम को लिखा पत्र

  • Updated on 9/9/2021


नई दिल्ली /टीम डिजिटल। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बंद किये गए मंदिरों को अब तक न खोले जाने से क्षुब्ध होकर विश्व हिन्दू परिषद ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। वीएचपी दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना
ने कहा कि सरकार को राजस्व देने वाले मंदिरों के समक्ष कोरोना कालखंड में आई चुनौतियों का समाधान करते हुए उन्हें तत्काल खोले जाने की अनुमति प्रदान की जाए।

धार्मिक गतिविधियां पूर्व की तरह संचालित करने की अनुमति प्रदान करने की मांग की
खन्ना ने पत्र लिखकर मंदिरों में धार्मिक गतिविधियां पूर्व की तरह संचालित करने की अनुमति प्रदान करने की मांग की है। 
दरअसल कोरोना के कारण भीड़ नियंत्रण के अंतर्गत कई प्रकार की गतिविधियों पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन इस पाबंदी को हाल ही में चरणबद्ध तरीके से हटाया जाने लगा है। 

मंदिरों में श्रद्धालुओं के आने-जाने पर अभी भी रोक
वीएचपी पदाधिकारी ने पत्र में कहा कि लेकिन मंदिरों में श्रद्धालुओं के आने-जाने पर अभी भी रोक लगी है। जबकि बाजार, स्कूल समेत सभी प्रकार की आर्थिक और सामाजिक गतिविधियां सामान्य रूप से चलने लगी हैं। 
उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज लगातार प्रतीक्षा कर रहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा मंदिरों को भी अपनी धार्मिक गतिविधियां शुरू करने की अनुमति मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद ने दिल्ली सरकार से अनुरोध किया है कि तत्काल प्रभाव से मंदिरों को खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार के हर मस्जिद को लगभग 50,000 रूपये प्रतिमाह अनुदान देती है ,जिससे उससे जुड़े लोगो का जीवन यापन होता रहा है। लेकिन मंदिरों के साथ दोहरा व्यवहार हो रहा है। 

comments

.
.
.
.
.