Friday, Jul 23, 2021
-->
terror attacks in france sambit patra questions maharashtra government  sohsnt

फ्रांस के खिलाफ महाराष्ट्र की सड़कों पर उतरे लोग, संबित पात्रा ने CM उद्धव से पूछा-ये क्या हो रहा है

  • Updated on 10/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। फ्रांस (France) में इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा एक शिक्षक का गला काटने के मामले में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने कट्टरपंथियों के खिलाफ शक्ति से निपटने का आदेश जारी कर दिया है। फ्रांस सरकार के इस फैसले के विरोध में दुनियाभर के मुस्लिम देश सड़कों पर उतर आए हैं। इन विरोध प्रदर्शनों से भारत भी अछूता नहीं रहा, दरअसल, मुंबई से ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें वहां की सड़कों पर राष्ट्रपति मैक्रों की फोटो चिपका दी गई है। 

फ्रांसः हाथ में कुरान लिए हमलावर चिल्लाया 'अल्लाह अकबर' और काट दी महिला की गर्दन

संबित पात्रा ने महाराष्ट्र सरकार से किए ये सवाल
मालूम हो कि इस्लामिक कट्टरपंथियों और आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस को दुनियाभर के कई देशों से समर्थन मिला है, जिनमें एक भारत भी है। आतंक के मुद्दे पर भारत ने फ्रांस का पुरजोर समर्थन किया है। ऐसे में अब भारत से ही इस तरह की वीडियो सामने आने के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने महाराष्ट्र सरकार पर जमकर हमला बोला है।
 


फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष का अपमान क्यों- पात्रा
संबित पात्रा ने महाराष्ट्र सरकार को आढ़े हाथों लेते हुए ट्वीट कर लिखा, 'महाराष्ट्र सरकार, ये आपके सरकार के राज में क्या हो रहा है? भारत आज फ्रांस के साथ खड़ा है, जो जिहाद फ्रांस में हो रहा है, उस आतंकवाद के खिलाफ हिंदुस्तान के पीएम ने फ्रांस के साथ मिलकर लड़ने की प्रतिज्ञा की है। फिर मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष का अपमान क्यों?


आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ- पीएम मोदी
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस का समर्थन करते हुए ट्वीट कर कहा, 'फ्रांस के एक चर्च में हुए हमले सहित हाल के दिनों में वहां हुई, आतंकवादी घटनाओं की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। पीड़ित परिवारों और फ्रांस की जनता के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।

भोपाल में फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन, CM शिवराज ने कहा- मध्यप्रदेश शांति का टापू

फ्रांस ने जताया था भारत का आभार
इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने इस घटना को लेकर एक बयान देते हुए बर्बर आतंकवादी हमले की निंदा की थी, जिसमें फ्रांस के एक शिक्षक का सिर काट कर हत्या कर दी गई थी। विदेश मंत्रालय के बयान के बाद भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनिन ने ट्वीट कर भारत का आभार जताया और कहा कि दोनों देश आतंकवाद के खिलाफ जंग में एक-दूसरे का सहयोग कर सकते हैं।

फ्रांस के चर्च में हुई हत्याओं पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ है भारत

दुनियाभर के देशों ने की आतंकी हमले की निंदा
दरअसल, फ्रांस के शहर नीस में बीते बृहस्पतिवार को गिरजाघर में एक ट्यूनीशियाई हमालवर ने चाकू से तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। मिली जानकारी के मुताबिक हमलावर एक हाथ में चाकू और दूसरे में कुरान लिए चर्च में दाखिल हुआ था। इसके बाद उसने तीन लोगों की हत्या कर दी। फ्रांस में हुई इस घटना की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पोप फ्रांसिस, एंजेला मर्केल, डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के कई दिग्गज नेताओं ने निंदा की है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.