Monday, Dec 16, 2019
terrorist-attack-in-pulwama-police-station

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में एक बार फिर आतंकी हमला, 5 लोग घायल

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  जम्मू कश्मीर (JAMMU-KASHMIR) में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ। जहां आतंकियों ने इस बार पुलिस थाने (police thane) को ही अपना निशाना बनाया। आतंकियों ने पुलवामा के पुलिस थाने पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में 8 नागरिक घायल हो गए। वहीं दो की हालत गंभीर है। घायल नागरिको को अस्पताल में भर्ती कराया गया है

इससे पहले जम्मू कश्मीर (JAMMU-KASHMIR) के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों (TERRORIST ATTACK IN ANANTNAG) के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में पुलवामा हमले के सिलसिले में एक वांछित सहित जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

बिहार: चमकी बुखार में लापरवाही के कारण NHRC ने बिहार सरकार को भेजा नोटिस

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। जिसके बाद आतंकवादियों (TERRORIST) ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं। जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई।

चमकी के प्रकोप से बचाने को बिहार के CM नीतीश कुमार ने की ये बड़ी घोषणा

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया था जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई। अधिकारी ने बताया, ‘‘बिजबेहरा में अभियान में दो आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान सजाद भट्ट और तौसीफ भट्ट के रूप में की गई है और वे जैश-ए-मोहम्मद  आतंकी संगठन से संबद्ध थे।’’ 

चमकी का कहर: बांहों में दम तोड़ते मासूम और शर्मिंदा करते नेताओं के बोल...

कई आतंकी अपराधों में शामिल रहने के अलावा सजाद भट्ट 14 फरवरी को पुलवामा के लेथपोरा इलाके में आत्मघाती कार विस्फोट के सिलसिले में भी वांछित था। हमले में केन्द्रीय रिर्जव पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने बताया था कि अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गए थे और एक अन्य अधिकारी एवं दो जवान घायल हो गए थे। एक आतंकवादी भी मारा गया था।

 अमित शाह के ट्वीट पर भड़का पाकिस्तान, कहा – एयर स्ट्राइक की तुलना मैच से न करें

सोमवार को ही पुलवामा (pulwama) जिले में आईईडी ( IED BLAST) लगे एक वाहन के जरिए आतंकवादियों ने धमाका किया था जिसमें नौ जवान और दो नागरिक घायल हो गए थे। घायल जवानों में से दो की मंगलवार को मौत हो गई। जबकि शेष का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह विस्फोट उस इलाके से 27 किलोमीटर दूर है जहां 14 फरवरी का आत्मघाती हमला हुआ था।

तिवारी,थरुर को पछाड़कर अधीर बने लोकसभा में कांग्रेस के नेता

पिछले सप्ताह, जैश-ए-मोहम्मद (jaish e mohammed) के एक आतंकवादी ने अनंतनाग में अर्द्धसैनिक बल के एक गश्ती दल पर हमला किया, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। हमले के तुंरत बाद घटनास्थल पर पहुंचे जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी को बुलेट प्रूफ वाहन से बाहर निकलते ही गोलियों से भून दिया गया था। उन्हें दिल्ली एम्स लाया गया लेकिन रविवार को उनकी मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.