Sunday, Jun 13, 2021
-->
terrorist attack in srinagar naugam area 2 soldiers martyred 1 injured sohsnt

श्रीनगर के नौगांम इलाके में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 1 घायल

  • Updated on 8/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल स्वतंत्रता दिवस को लेकर इन दिनों देश की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर स्थित नौगांम में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है। इस हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं और एक जवान के घायल होने की खबर है।

राफेल आने से बौखलाया पाक, बोला- 5 आए या 500 हम जवाब देने को तैयार

हमले में शहीद हुए दो जवान
ऐसे में अब सुरक्षबलों ने नौगांम के पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस आतंकी हमले में शहीद हुए जवान इश्फाक अहमद और फैयाज अहमद जम्मू-कश्मीर पुलिस की आईआईपी बटालियन-2- में तैनात थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले के पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जा रहा है।

ISI के निशाने पर आ सकते हैं RSS व BJP नेता, खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
सुरक्षाबलों पर हुए इस आतंकी हमले को लेकर कश्मीर जोन पुलिस का कहना है कि नौगांम बाईपास के पास नाके पर आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर अचानक हमला बोल दिया था। आतंकियों की ओर से की गई गोलाबारी में एक जवान के घायल होने की खबर है जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं इस दौरान दो जवान शहीद हो गए। सेना ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। 

गृह मंत्रालय ने की वीरता पुरस्कारों की सूची जारी, J&K पुलिस ने मार ली बाजी

भूमिगत ठिकानों से भारी मात्रा में हथियार बरामद
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश रची गई थी, जिसे सेना ने नाकाम करते हुए बीते वीरवार को अवंतीपोरा में दो भूमिगत आतंकी ठिकानों से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किया है। सुरक्षाबलों ने इन इलाकों से हथियार बरामद कर ठिकानों को नष्ट कर दिया।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.