Tuesday, Nov 12, 2019
Terrorist gangster Hafiz arrives in court seeks justice

आतंकी सरगना हाफिज पहुंचा अदालत की शरण में, लगाई इंसाफ की गुहार

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आतंकवाद के मसले पर कई बार वैश्विक मंच पर किरकिरी करा चुके पाकिस्तान (pakistan) के लिए मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। आतंकी हाफिज सईद समेत अनेक आतंकवादियों ने अपने खिलाफ उठाए जा रहे पाक सरकार के कदम के खिलाफ लाहौर उच्च न्यायालय (lahore high court) में चुनौती दी है।

कर्नाटक : CM कुमारस्वामी के दांव के बाद #BJP विधायक लेंगे रिसॉर्ट में शरण

FATF के दवाब में है पाक सरकार 
इससे पहले फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए पाक सरकार (pak government) को अक्टूबर तक डेडलाइन मिलने के बाद आनन-फानन में आतंकी हाफिज सईद (hafij sayeed) जैसे आतंकवादी के गिरेबां में झांकने की इमरान सरकार ने नाकाम कोशिश की है। अब इन आतंकी संगठनों के नए पैंतरे को भी पाक सरकार का परोक्ष समर्थन बताया जा रहा है। जिससे कि दुनिया का फिर से ध्यान बांटा जा सके। 

भारतीय लड़ाकू विमानों से डरा पाकिस्तान, एयरस्पेस खोलने के लिए रख रहा है यह शर्त

हाफिज समेत आतंकियों ने दी पाक सरकार को चुनौती
जिन आतंकवादी ने पाक सरकार को चुनौती दी है उसमें हाफिज सईद के अलावा कुख्यात अब्दुर रहमान मक्की, आमिर हमजा, एम. यहया अजीज प्रमुख है। इन सभी ने पाकिस्तान की केंद्र सरकार, पंजाब प्रांत की सरकार और देश के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को प्रतिवादी बनाया है।  


आतंकवाद पर इमरान सरकार की है ढ़ुलमुल नीति
हालांकि FATF ने पाकिस्तान को ग्रे सूची में रखकर एक तरह से चेतावनी भी दी है। यदि पाक सरकार आतंकवाद के मसले पर ढ़ुलमुल रवैया इसी तरह अपनाती रहती है तो उसके लिए आने वाले दिनों में आर्थिक मुश्किलें बढ़ सकती है।  

मोदी सरकार धनबल का गलत इस्तेमाल करना बंद करेःराहुल गांधी
 

हाफिज ने मुंबई हमले से किया इनकार
हाफिज सईद ने दावा किया है कि उनका लश्कर-ए-तैयबा, अल कायदा जैसे संगठनों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने दावा किया कि पाक सरकार के खिलाफ उसने कोई भी ऐसे कदम नहीं उठाया है कि जिससे प्रतिबंध लगाना पड़े। उन्होंने इसके लिए भारतीय लॉबी को निशाना साधते हुए कहा है कि एक साजिश के तहत मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है वो सर्वथा गलत है। 


 इसी महीने में हाफिज सईद और 12 आतंकवादियों के खिलाफ देश के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने मामला दर्ज किया था। जिसमें जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत जैसे संगठन के खिलाफ मामला दर्ज किया था।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.