Tuesday, Jun 28, 2022
-->
tesla-ceo-elon-musk-now-wants-to-buy-twitter-rkdsnt

अब Twitter को ही खरीदना चाहते हैं टेस्ला के CEO एलन मस्क

  • Updated on 4/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने अब ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह अब सोशल मीडिया कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल नहीं होंगे। मस्क के पास इस समय ट्विटर के नौ प्रतिशत से अधिक शेयर हैं। वह कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं।     ट्विटर ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को बताया कि मस्क ने बुधवार को उसे एक पत्र भेजा है, जिसमें कंपनी के बाकी शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव है।

जेएनयू हिंसा : छात्र संघ प्रतिनिधिमंडल ने की कुलपति शांतिश्री से मुलाकात, आइशी असंतुष्ट

 मस्क ने ट्विटर के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर की पेशकश की है। उन्होंने इस कीमत को अपना अधिकतम और अंतिम प्रस्ताव बताया है। शेयर बाजार को दी जानकारी में मस्क ने कहा, ‘‘मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति के लिए मंच बनने में विश्वास करता हूं, और मेरा मानना है कि स्वतंत्र अभिव्यक्ति एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए सामाजिक अनिवार्यता है।’’ 

अनुराग ठाकुर की सक्रियता के बावजूद AAP ने हिमाचल प्रदेश BJP में लगाई सेंध

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हालांकि, अपना निवेश करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि कंपनी अपने मौजूदा स्वरूप में न तो उन्नति करेगी और न ही इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी। ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है।’’ 

BJP को राजसथान के लोगों की एकता से परेशानी : अशोक गहलोत 


बाजार खुलने से पहले ट्विटर के शेयरों में करीब 11 फीसदी का उछाल देखने को मिला। मस्क की खरीद पेशकश ट्विटर के साथ उनके संबंधों की ताजा कड़ी है। अरबपति कारोबारी ने शेयर बाजार को बताया था कि वह 31 जनवरी से हर दिन शेयर खरीद रहे थे। सिर्फ वेंगार्ड समूह के म्यूचुअल फंड और ईटीएफ के पास ट्विटर के अधिक शेयरों का नियंत्रण है। 

एंटनी ब्लिंकन की टिप्पणी पर राजनाथ, जयशंकर की चुप्पी को लेकर NCP ने उठाए सवाल

शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, उस समय ट्विटर ने मस्क को अपने बोर्ड में इस शर्त पर जगह दी थी कि उनके पास कंपनी के बकाया शेयरों के 14.9 प्रतिशत से अधिक का स्वामित्व नहीं रहेगा। लेकिन, मस्क ने बाद में बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया। मस्क के ट्विटर पर 8.1 करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं। वह इस मंच पर सबसे लोकप्रिय शख्सियतों में से एक हैं।  वह एरियाना ग्रांडे और लेडी गागा जैसे पॉप सितारों को टक्कर दे रहे हैं। हालांकि, उनके ट््वीट ने उन्हें कभी-कभी परेशानी में भी डाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.