the-2nd-odi-between-india-and-west-indies-is-today-what-are-the-playing-xi

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच आज, ऐसी होगी दोनों की प्लेइंग XI

  • Updated on 8/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच 3 वनडे (ODI Series) मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसका पहला मैच 8 अगस्त को खेला गया था जो बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस वनडे सीरीज का दूसरा वनडे आज त्रिनिदाद (Trinidada) के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port Of Spaine) में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम में  बदलाव भी हो सकता है। 

अच्छी फिटनेस चाहिए तो बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए जरूरी है आउट डोर गेम्स

लेकिन दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद अपने कई खिलाड़ियों को आजमाते हुए जीत दर्ज करना चाहेंगी। वेस्टइंडीज की टीम जहां गेल को सीरीज जीत के साथ विदाई देना चाहेगी वहीं टीम इंडिया (Team India) भी जीत के साथ वर्ल्ड कप की हार को भुलाना चाहेगी। टी-20 सीरीज (T-20 Series) जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें वन-डे सीरीज जीतने पर है।  

माही के इंतजार में हैं साक्षी, तैयार किया कैप्टन कूल के लिए सरप्राइज गिफ्ट

दूसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव हो सकता है। खलील अहमद की जगह नवदीप सैनी को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। नवदीप सैनी ने T20 सीरीज में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था जिस वजह से माना जा रहा है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अपना डेब्यू कर सकते हैं। 

रेप के आरोप में नेमार को मिली बड़ी राहत, महिला ने वापस लिया केस

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फिर से मध्यक्रम का नेतृत्व करेंगे और तीसरे नंबर पर ही बल्लेबाजी करते दिखेंगे। नंबर चार पर राहुल की जगह श्रेयस अय्यर की जगह तय है क्योंकि पहले मैच में भी अय्यर ही टीम में शामिल थे। टीम में एक बार फिर से केदार जाधव को मौका मिल सकता है। इन दोनों के अलावा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के हाथों में ही रहेगी।

भारत vs वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें वनडे इंटरनेशनल मैचों में 128 बार आमने-सामने आ चुकी है। विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने 60 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 62 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच दो मैच टाई हुआ है और चार मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

भारत का प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव

वेस्टइंडीज का प्लेइंग इलेवन
जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल और शेल्डन कॉट्रेल।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.