Sunday, May 22, 2022
-->
the-board-asked-the-education-department-for-the-complete-data-of-each-candidate-s-vaccination-

बोर्ड ने शिक्षा विभाग से प्रत्येक परीक्षार्थी के टीकाकरण का पूरा डाटा मांगा

  • Updated on 1/19/2022

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल): दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं नजदीक है। ऐसे में बोर्ड ने शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग को परीक्षार्थियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के आदेश दिए है। वहीं, शिक्षा विभाग से प्रत्येक परीक्षार्थी के टीकाकरण का पूरा डाटा मांगा है। उधर, विभाग ने डाटा तैयार करने के लिए जिले के सभी राजकीय व अशासकीय विद्यालयों को पत्र भेजा है। बोर्ड ने शिक्षा विभाग को परीक्षा से पहले ही टीकाकरण के आदेश दिए हैं। शिक्षा विभाग ने गणतंत्र दिवस से पहले छात्रों के टीका लगाने का दावा किया है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा मार्च में आयोजित कराई जाएगी। बोर्ड परीक्षा में यूपी बोर्ड के करीब 38 हजार विद्यार्थी परीक्षा देंगे। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने जिला स्तर पर परीक्षा केंद्रों का भी निर्धारण कर लिया गया है। वहीं, जिले में 15 से 17 वर्ष के किशोरों का टीकारण भी जारी है। अबतक करीब जिले में 68 हजार किशोरों का टीकाकरण हो चुका है। शिक्षा विभाग का दावा है कि 10वीं व 12वीं के 50 फीसदी विद्यार्थियों का टीकाकरण हो चुका है, शेष विद्यार्थियों को भी जल्द ही टीका लगवा दिया जाएगा। स्कूल में विद्यार्थियों को टीकाकरण के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। गणतंत्र दिवस से पहले ही सभी विद्यार्थियों का टीकाकरण कराकर बोर्ड को सभी विद्यार्थियों की रिपोर्ट भेज दी जाएगी। इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों के टीकाकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है। गणतंत्र दिवस से पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण करा दिया जाएगा, ताकि संक्रमण के कारण छात्र परीक्षा से वंचित न रह सके।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.