खुशखबरी! UPSC के इंटरव्यू में पास नहीं होने वाले अभ्यार्थियों को भी मिलेगी सरकारी नौकरी

  • Updated on 2/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। UPSC की परीक्षा देने जा रहे अभ्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। आने वाले समय में UPSC की परीक्षा देने जा रहे अभ्यार्थियों को बता दें कि अगर वे अभ्यार्थी इस परीक्षा के प्री और मेंस पेपर में सफलता हासिल कर लेते हैं और साक्षात्कार में फेल हो जाते हैं तो भी उन्हें दूसरी सरकारी नौकरी दी जाएगी।

पूर्व कांग्रेस नेता एसएम कृष्णा ने किया खुलासा, 'राहुल गांधी की वजह से छोड़ा कांग्रेस का दामन'

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए नये नियम लाने की योजना बनाई है। इसके लिए केंद्रीय मंत्रालयों और एजेंसियों को UPSC के जरिये सिफारिश भी की गई है। सिफारिश में कहा गया है कि जो उम्मीदवार साक्षात्कार में सफल नहीं हो पाते हैं, उन्हें दूसरी सरकारी नौकरी देने की बात कही गई है। कहा गया है कि इससे युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार इंटरव्यू में फेल हो जाएंगे, उन्हें दूसरी सरकारी नौकरी दी जाएगी।

कुंभ मेले में आकर्षण का केंद्र बना दुनिया का सबसे बड़ा बीज

एक अखबार के मुताबिक ओडिशा में आयोजित राज्य लोक सेवा आयोग के 23वें सम्मेलन में UPSC के अध्यक्ष अरविंद सक्सेना ने कहा,' केंद्र सरकार और मंत्रालयों को उन लोगों की भर्ती करने का प्रस्ताव दिया गया है, जो सिविल सेवा और दूसरी परीक्षाओं में इंटरव्यू राउंड तक आने के बाद फेल हो जाते हैं।'

उन्होंने कहा कि UPSC परीक्षा की प्रक्रिया को उम्मीदवार के अनुरूप बनाने के लिए नए कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं सिविल सेवा परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आने वाले वक्त में आवेदन फॉर्म को वापस लेने का विकल्प भी मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.