Wednesday, Apr 14, 2021
-->
the central government said india will win in battle with corona 11 days to double infected albsnt

केंद्र सरकार ने कहा- Corona से जंग में जीतेगा भारत! संक्रमित के दोगुना होने में लगे 11 दिन

  • Updated on 4/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केेंद्र सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ने में देश दिन ब दिन मजबूत हो रहा है।  इस बाबत  आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने नियमित प्रेस कांफ्रेस में कहा है कि कोरोना के डबलिंग में अब 11 दिन का समय लग रह रहा है जो देश के लिये बड़ी राहत की बात है। उन्होंने कहा कि साथ ही रिकवरी रेट में भी तेजी से सुधार हुआ है।

ऋषि कपूर तो चले गए पर क्या उनकी दिल की ये तीन ख्वाहिशें पूरी कर पाएगी मोदी सरकार

स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि हाल के दिनों में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। साथ ही रिकवरी रेट में सुदार होने से हम सबका उत्साह बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जहां लॉकडाउन के लागू होने से पहले महज 3.4 दिन में ही संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो जाती थी। तो अब 11 दिन से 40 दिन तक का समय लग जाता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर से भी अच्छा प्रदर्शन हुआ है।

हरियाणाः फरीदाबाद पुलिस ने Lockdown के उल्लंघन में 13 लोगों को किया गिरफ्तार 

उन्होंने कहा कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश जम्मू-कश्मीर, ओडिसा, राजस्थान, तमिलनाडु और पंजाब में संक्रमण के दोगुने होने में 11 से 20 दिन का लगता है तो कर्नाटक, लद्दाख, हरियाणा, उत्तराखंड और केरल में कोरोना संक्रमण के केस को 20 से 40 दिन का समय लगा है।वहीं असम, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश की बात करें तो कोरोना केस को दोगुने होने में 40 दिन से अधिक का समय लग रहा है। जो संतोषजनक है।

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

कोरोनाकोरोना वायरसहरियाणाफरीदाबादHARYANAFARIDABAD

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.