Wednesday, Jun 16, 2021
-->
the-central-government-will-not-take-a-step-back-on-caa

CAA पर एक कदम भी पीछे नहीं हटेगी केंद्र सरकार: रविशंकर

  • Updated on 2/27/2020

देहरादून/ब्यूरो। केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मसले पर केंद्र सरकार एक कदम भी पीछे नहीं हटेगी। चाहे कोई कितना भी चीखे चिल्लाए। राजधानी में आईटीएटी (आयकर अपीलीय अधिकरण) के ट्रांजिट शाखा के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए कानून किसी के खिलाफ नहीं है। इससे किसी की नागरिकता नहीं छिनने वाली है। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत तमाम देशों में आस्था के कारण उत्पीड़ित लोगों को शरण दी है। उन्हें नागरिकता प्रदान की। भारत की यह परंपरा हजारों वर्ष पुरानी है। जब ईरान में पारसियों को पीड़ित किया जा रहा था, तब हमने उन्हें शरण दी। हम वसुधैव कुटुंबकम पर विश्वास करते हैं। लेकिन तमाम ताकतें सीएए के नाम पर देश में अराजकता फैला रही हैं। ये लोग भ्रम फैलाकर लोगों में भय और खौफ पैदा कर रहे हैं। हम सभी धर्मों का आदर करते हैं।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा, हम देश को हर तरह से सबल बनाना चाहते हैं। बालाकोट में स्ट्राइक के बाद वह देश (पाकिस्तान) सामने से हमला करने का साहस नहीं दिखला पा रहा है। हम तभी किसी को माफ कर सकेंगे, जब हम शक्तिशाली होंगे। इसलिए भारत को सशक्त करना हमारी प्राथमिकता है।

मोदी से है मुस्लिम देशों को बेहद प्यार  

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सऊदी अरब, यूएई, अफगानिस्तान, फिलिस्तीन, मस्कट, इजराइल की सरकार शीर्ष सम्मान देती है। वहां की सरकारें व आम जन नरेंद्र मोदी को बेइंतहा प्रेम करते हैं। नरेंद्र मोदी हर धर्म का आदर करते हैं। उनके कार्यकाल में मुस्लिम देशों से शानदार संबंध बने हैं। 

विधि सम्मत हुआ है न्यायाधीश का स्थानांतरण

केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश एस मुरलीधर का स्थानांतरण विधि सम्मत किया गया है। यह मामला पहले ही कोलेजियम के पास था। इसमें रत्ती भर भी राजनीति नहीं है। पत्रकारों द्वारा सवाल करने पर केंद्रीय कानून मंत्री ने महज इतना कहा कि स्थानांतरण की पृष्ठभूमि में जाना आवश्यक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.