Saturday, Jan 22, 2022
-->
the-company-gave-this-important-information-about-the-cyber-attack-on-twitter-sohsnt

Twitter पर हुए साइबर अटैक को लेकर कंपनी ने दी ये अहम जानकारी

  • Updated on 7/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ट्विटर पर हुए साइबर हमले को लेकर ट्वीटर ने एक अहम जानकारी साझा करते हुए बताया कि बीते 15 जुलाई को हुए फोन स्पीयर फिशिंग अटैक में कंपनी के कुछ कर्मचारियों को निशाना बनाया गया था। ट्वीटर ने कहा इस साइबर अटैक के दौरान हैकर्स का एकमात्र उद्देश्य कर्मचारियों को गुमराह करने के लिए महत्वपूर्ण और ठोस प्रयास करना था। हैकर्स इस तरह से कंपनी की निजी सुरक्षा तक पहुंचना चाहते थे। 

चाइनीज मोबाइल का करें बहिष्कार! खरीदें ये नॉन चाइनीज फोन, जानें सबकुछ


इन कर्मचारियों को बनाया था निशाना
साइबर अटैक के इस मामले पर ट्वीटर ने आगे कहा कि हैकर्स कर्मचारियों से जुड़ी कुछ अहम जानकारी जुटा कर इसके माध्यम से अन्य कर्मचारियों को निशाना बनाने में सफल हो गए। जिन कर्मचारियों को निशाना बनाया गया था उनके पास कंपनी के अकाउंट सपोर्ट टूल की एक्सेस मौजूद था। 

अचानक WhatsApp हुआ डाउन, भारत सहित दुनियाभर के यूजर्स हुए परेशान

मामले की हो रही है जांच
ट्वीटर ने बताया कि इस साइबर अटैक के दौरान लगभग 130 ट्वीटर अकाउंट्स में सेंध लगाकर 45 ट्वीट किए गए, वहीं 36 इनबॉक्स मौसेज किए गए। इसके साथ ही 7 अकाउंट्स से डाटा  डाउनलोड किया गया था। अब इस मामले में ट्वीटर ने खुद के अकाउंट हाईजैक होने की जानकारी दी है, साथ ही इस मामले में हो रही जांच की भी जानकारी दी। ट्वीटर ने इस मामले में जल्द सबको अपडेट देने की बात कही है।

गूगल ने बैन किए 25 खतरनाक चाइनीज ऐप्स, यूजर्स को किया अलर्ट

इन लोगों के हुए ट्विटर अकाउंट हुए हैक
दरअसल, बीते 15 जुलाई को अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और आईफोन की निर्माता कंपनी एप्पल सहित दुनियाभर के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.