Saturday, Jul 20, 2019

पीएम आवास योजना के नाम बेचे जा रहे फर्जी फॉर्म

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय आवासीय एवं शहरी कार्य मंत्रालय (Union Ministry of Housing and Urban Affairs) ने पीएम आवास योजना (PM housing scheme) के नाम पर अफ वाह फैलाकर कुछ लोगों द्वारा लोगों को फर्जी फॉर्म बेचे जा रहे हैं। मनमानी कीमत वसूल कर बेचे जा रहे इस फॉर्म के साथ ही बेचने वाले खरीदारों का नाम, नंबर और आधार नंबर जैसे ब्योरा भी उनसे ले रहे हैं।

चुवानी हलफनामे में गलत जानकारी को लेकर दिल्ली HC का हंसहाज हंस को नोटिस

 

Navodayatimes

मंत्रालय ने दर्ज कराया मामला
मंत्रालय को इसकी जानकारी तब मिली है, जब बड़ी संख्या में लोग मंत्रालय के ऑफिस में फार्म जमा करने पहुचे। इसके बाद मंत्रालय की ओर से साउथ एवेन्यू थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मंत्रालय के अवर सचिव बीके मंडल द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि बीते कुछ दिनों से बड़ी संख्या में लोग मंत्रालय के ऑफिस में पीएम आवास योजना का फार्म जमा करने के लिए आ रहे थे। 

Exclusive: रितिक और मृणाल ने 'सुपर 30' के इंटरव्यू में शेयर की कई मजेदार बातें

जब जमा करने वालों से पूछताछ की गई तो मालूम हुआ कि निर्माण भवन, शास्त्री भवन और कृष्ण मेनन मार्ग पर कुछ वेंडर इस फार्म की फोटोकॉपी कर उसे मनमाने कीमत पर लोगों को बेच रहे हैं। फार्म बेचने वाले वेंडर खरीदने वाले लोगों की पूरी जानकारी एक रजिस्टर में लिख रहे हैं। इसमें लोगों के नाम, पते, मोबाइल नम्बर और आधार नम्बर भी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय में कभी भी ये फार्म जमा नहीं किए जाते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.