Saturday, Jul 21, 2018

किसान खुश, विपक्ष ही ओछी राजनीति पर उतारू : ग्रोवर

  • Updated on 7/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) लागत के मुकाबले डेढ़ गुना करके देने का फैसला पूरी तरह से किसान हित में है। इस फैसले से किसान खुश हैं लेकिन विपक्षी दलों के नेता ओछी राजनीति पर उतारू हैं। फसलों के जितने भाव भाजपा राज में बढ़े हैं उतने पहले कभी नहीं बढ़े। मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि फसलों के भाव बढऩे से किसानों को आर्थिक मजबूती मिलेगी। किसान खुशहाल होगा तो देश आर्थिक दृष्टि से मजबूत बनेगा। 

फसलों के दाम बढ़ने से किसानों की आर्थिक दशा में होगा गुणात्मक सुधार : खट्टर

ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश में इनैलो और कांग्रेस पार्टी के पास राजनीति करने के मुद्दे नहीं हैं। दोनों दलों के नेता ओछी राजनीति करने पर उतारू हैं और भाजपा सरकार द्वारा जनहित में लिए जा रहे फैसलों से वे चैन की नींद सो नहीं पा रहे हैं। 

देश और प्रदेश के किसान समझदार हैं और वे किसी के बहकावे में नहीं आएंगे। गन्ने की फसल की बकाया पेमैंट पर मंत्री ने कहा कि इस बार कुछ पेमैंट करने में थोड़ी देर हो गई है। किसानों की गन्ने की फसल के 395 करोड़ बकाया हैं, जिसका जल्द भुगतान किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.