Wednesday, Jan 19, 2022
-->
the forgotten army sunny kaushal vicky kaushal prime video bollywood ina army

विक्की के साथ सनी कौशल ने "The Forgotten Army" में दिया खास संदेश

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। द फॉरगॉटन आर्मी - अजादी के लिए (The Forgotten Army) एक मिनी वेब टेलीविजन श्रृंखला है जो भारत में गणतंत्र दिवस से दो दिन पहले 24 जनवरी 2020 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज के लिए तैयार है। कबीर खान द्वारा निर्देशित यह श्रृंखला सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) में पुरुषों और महिलाओं से जुड़ी सच्ची घटनाओं पर आधारित है जिसमें सनी कौशल (Sunny Kaushal) और शार्वरी मुख्य भूमिका निभा रहे है।
अजय देवगन ने शुरू की फिल्म 'आरआरआर' की शूटिंग

वीडियो से दिया शक्तिशाली संदेश
यह वीडियो इस देश के नागरिकों को सैनिक के दृष्टिकोण से शक्तिशाली संदेश प्रदान करता है। विक्की कौशल (Vicky kaushal) ने साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म "उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक" (Uri: The Surgical Strike) में भारतीय सेना के मेजर विहान सिंह शेरगिल की भूमिका निभाई थी और सनी कौशल इस श्रृंखला में एक भारतीय सैनिक की भूमिका निभा रहे है, जिन्होंने अपने देश को अंग्रेजों के शासन से मुक्त करने के लिए 'चलो दिल्ली' नारों के साथ राजधानी की ओर मार्च किया था। 
फिल्म 83 से दिलीप वेंगसरकर की भूमिका में आदीनाथ एम कोठारे का पोस्टर हुआ रिलीज




सैनिको के बलिदान को दिखाया  
सेना के जवानों ने देश को सुरक्षित (Secure) रखने के लिए जो बलिदान दिया है, उसे इन दोनों कलाकारों ने असली सैनिक के दर्द के साथ बेहद सुंदर तरीके से पर्दे पर उतारा है कि वे कैसे राष्ट्र के लिए वह अपना जीवन समर्पण करते हैं और कैसे वे पूरे देश के लिए लड़ाई लड़ते है। विक्की कौशल और सनी कौशल ने मिलकर वर्ष 1944,1948,1961,1999 को चरम संघर्ष के साथ चिह्नित किया है, जहां विक्की कहते हैं कि सैनिक को "वीर" कहा जाता है, वही, सनी ने अपनी कहानी से तुलना करते हुए कहा कि यहाँ सैनिकों को "गद्दार" कहा जाता है। यह दोनों सैनिक का एक समान सफर साझा करते हैं। 
बड़े पर्द पर दिखेगी तापसी और अपारशक्ति खुराना की जोड़ी, इस फिल्म में आएंगे नजर

प्राइम वीडियो पर होगी सट्रीमिंग
यह श्रृंखला उन स्वतंत्रता सेनानियों की अनकही कहानी के बारे में है जो भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई के लिए गोलियां खाने के लिए भी तैयार थे। 'द फॉरगॉटन आर्मी-अजादी के लिए' दर्शकों को उस दौर में वापस ले जाएगी, जहाँ भारतीय स्वतंत्रता ने संघर्ष की लड़ाई लड़ी थी और 55,000 सैनिकों के बलिदान ने हमारी स्वतंत्रता में योगदान दिया था। अनुभवी फिल्म निर्माता कबीर खान द्वारा निर्मित और निर्देशित, 'द फॉरगॉटन आर्मी-आजादी के लिए' 24 जनवरी 2020 से अमेजन प्राइम वीडियो (Prime Video) पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.