Wednesday, Oct 20, 2021
-->
the-head-of-palam-360-met-the-cm-regarding-the-issues-of-delhi-countryside

दिल्ली देहात के मुद्दों को लेकर सीएम से की पालम 360 के प्रधान ने मुलाकात

  • Updated on 9/16/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। दिल्ली देहात से जुडे मुद्दों और समस्याओं को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पालम 360 के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर चर्चा की और दिल्ली देहात के क्षेत्रवासियों की जनभावनाओं को उन तक पहुंचाया। इस मुलाकात के दौरान दिल्ली सरकार के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे।
17 सितंबर से होगी प्रधानमंत्री के उपहारों व स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी

चौपालों का हो नवीनीकरण
सोलंकी ने बताया कि मुलाकात के दौरान हमने दिल्ली में बंद म्यूटेशन प्रक्रिया को पुन: बहाल करने, ग्राम सभा की जमीनों का डीडीए द्वारा अधिग्रहण रोकने और उनका इस्तेमाल गांव देहात के लोगों को जन सुविधाएं उपलब्ध कराने व विकास कार्यों में इस्तेमाल करने की अपील की। इसके साथ ही हमने ग्राम सभा के बैंकों में जमा लगभग 4000 करोड़ रुपए को सामाजिक पंचायतों के माध्यम से गांव देहात के विकास कार्यो में इस्तेमाल किए जाने की मांग की। हमने दिल्ली देहात के गाँवों में विद्यार्थियों के लिए पुस्तकालय निर्माण और गाँवों में बने चौपालों के नवीनीकरण व रखरखाव के लिए कहा।
पुराना किला ही नहीं, दिल्ली के इन स्थानों के भी जुडे़ हैं पांडवों से नाम

दिल्ली देहात को अन्य राज्यों की तुलना में मिलता है कम मुआवजा
सोलंकी ने बताया कि हमने दिल्ली देहात के लगभग सभी क्षेत्रों में हुए पंचायतों और बैठकों से निकली गांव-देहात की आवाज़ को आज मुख्यमंत्री से मिलकर दिल्ली सरकार तक पहुँचाया है। खासकर हमने अन्य पड़ोसी राज्यों की तुलना में दिल्ली देहात के क्षेत्रों में बहुत कम मुआवजा मिलने की बात भी रखी। हमने मुख्यमंत्री से वर्तमान में मिल रही कम मुआवजा राशि को उचित रूप से बढ़ाने की मांग की। हमने मुख्यमंत्री से यह भी मांग रखी कि दिल्ली देहात के क्षेत्र को विशेष दर्जा दिए जाने पर भी कार्यवाई सुनिश्चित करें। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.