Saturday, Jul 20, 2019

बढ़ते तापमान ने पहाड़ों पर बढ़ाई पर्यटकों की भीड़, कई जगह ट्रैफिक जाम

  • Updated on 6/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में इस समय गर्मी अपने उच्चतम स्तर पर है और तापमान दिनों-दिन लगातार बढ़ता जा रहा है। जिस कारण लोगों की हालत खराब हो रही है। लोग इस गर्मी के कारण देश के उन हिस्सों में जाना पसंद कर रहे हैं जहां गर्मी कम पड़ती है। लोग पहाड़ी इलाको की और जाना पसंद कर रहे हैं

 


पहाड़ी इलाको में भी लोग हिमाचल प्रदेश को सबसे ज्यादा वरीयता दे रहे हैं, जिस कारण हिमाचल की ओर जाने वाले मनाली-रोहतांग हाइवे पर बुरी तरह जाम लग रहा है। लोग इतनी संख्या में यहां आ रहे हैं कि रोड़ पर लम्बी- लम्बी लाइन लग रही हैं।जिस कारण रोड़ बुरी तरह से जाम हो गया है। लोग उत्तराखंड में भी बड़ी संख्या में चार धाम यात्रा की ओर बढ़ रहे हैं जिस कारण यहां भी बुरी तरह से ट्रैफिक जाम देखा जा सकता है। जिस तरह से इन पहाड़ी राज्यों में लोग यात्रा करने जा रहे हैं उसके बाद लोगों को पैट्रोल-डीजल खरीदने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  

पैट्रोल-डीजल की आपूर्ति पर मुख्यमंत्री ने जताया भरोसा 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत(Trivendra singh rawat) ने सोमवार को कहा कि चारधाम यात्रा मार्ग पर पेट्रोल और डीजल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि यात्रा मार्ग पर पेट्रोल और डीजल की एक-दो दिन थोड़ी कमी हो गई थी परंतु यह अब दूर हो गई है। दरअसल, इन दिनों चारधाम यात्रा चरम पर है और पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी—लंबी कतारें देखी जा सकती हैं।

  इस वर्ष, अनुमान से बहुत अधिक श्रद्धालुओं और पर्यटकों के उत्तराखण्ड में आने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार ढ़ाई से तीन गुना तक पर्यटक आए हैं और इनकी बढ़ती संख्या को राज्य के युवाओं के लिए एक अच्छे अवसर के तौर पर देखा जाना चाहिए।    

यात्रा मार्ग पर पेट्रोल, डीजल की किल्लत को देखते हुए इसके समाधान के लिये रविवार को राज्य सभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने केंद्रीय पेट्रालियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से बातचीत की थी। प्रधान ने उन्हें आश्वस्त किया था कि वह ईंधन की सुचारू आपूर्ति के लिए अधिकारियों को उचित निर्देश देंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.