Tuesday, Oct 04, 2022
-->
the-influx-of-shiva-devotees-descended-on-the-kavand-road

बम भोले के जयघोष से गूंजे रास्ते, कावंड मार्ग पर उतरा शिवभक्तों का सैलाब

  • Updated on 7/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। कावंड़ यात्रियों का गंगा जल लेकर वापस लौटने का सिलसिला तेज हो गया है। बड़ी संख्या में कावंड़ यात्री जल लेकर वापस अपने गंतव्यों की ओर लौट रहे हैं। वहीं दूसरी और कावंड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए पुलिस, प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी भी काफी सक्रिय हैं। पुलिस जहां एक ओर यातायात व्यवस्था को संभाल रही है, वहीं प्रशासन और नगर निगम कावंडिय़ों के लिए अन्य व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं। 

एडीएम प्रशासन ने किया दिव्यांग कावंडिय़ों को सम्मानित 
एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास ने कांवड़ शिविरों का वीरवार को निरीक्षण किया। इस दौरान कावंड़ लेकर आ रहे दिव्यांग शिवभक्तों का उन्होंने टी-शर्ट और फूल माला पहनाकर स्वागत किया। दिव्यांग कावडिय़ों को कोई दिक्कत परेशानी ना हो इसके लिए कर्मचारी और अधिकारियों को निर्देश भी दिए जा रहे हंै।

नगर निगम के कावंड़ शिविर का शुभारंभ 
जीटी रोड स्थित साईं उपवन पर वीरवार को महापौर व नगरायुक्त ने पार्षदों के साथ विधिवत पूजा अर्चना कर कावंड शिविर का शुभारंभ किया। महापौर ने बताया कि शिविर में कांवडिय़ों हेतु सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस दौरान महापौर और नगर आयुक्त ने कावडिय़ों को भोजन की थाली परोस कर भंडारे का भी शुभारंभ किया। 

निगम ने लगाए 26 पानी के टैंक और 28 मोबाइल टॉयलेट
शहर में कांवड़ यात्रा के लिए प्रशासन की अनुमति से नगर निगम ने 26 शुद्ध पानी के टैंकर लगाए हैं।  जिसमे से सिटी जोन में 12, कविनगर ज़ोन में 4, विजय नगर ज़ोन में 2, वसुन्धरा ज़ोन में 2 और मोहन नगर ज़ोन में 6 टैंक की व्यवस्था की गई है। ऐसे ही 28 मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था की गई है। जिसमे से सिटी ज़ोन में 7,कविनगर ज़ोन में 7,विजय नगर ज़ोन में 2,वसुन्धरा ज़ोन में 8 एवं मोहन नगर जोन में 4 शौचालय की व्यवस्था की गई है। 

सेल्फी पाइंट बना आकर्षण का केन्द्र 
प्रशासन द्वारा कावंड यात्रा के मार्ग में बने शिविरों में जगह-जगह बनाए गए सेल्फी पाइंट कावंडिय़ों के लिए आकर्षण का केन्द्र बन गए हैं। इन सेल्फी पाइंटों पर कावंड़ यात्री जमकर अपनी तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया पर साझाकर अपनी यात्रा को यादगार बना रहे हैं। 

डायवर्जन के चलते जीटी रोड रहा जाम
कावंड़ यात्रा के दौरान पुलिस द्वारा जीटी रोड पर डायवर्जन की वजह से जीटी रोड पर भयंकर जाम देखने को मिला। इस दौरान बड़ी संख्या में वाहनों की कतारें देखने को मिली। साथ ही वीरवार सुबह हुई बारिश ने भी लोगों की परेशानी को दुगना कर दिया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.